Friday, April 26, 2024
Advertisement

नए कृषि कानूनों के खात्मे के लिए BJP को राजनीतिक चोट देनी जरूरी: जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने तीनों नये कृषि कानूनों (New farm laws) को किसानों के लिए आपदा करार देते हुए रविवार को कहा कि इन कानूनों को खत्म कराने के लिये भाजपा को सियासी चोट देना जरूरी हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2021 21:22 IST
नए कृषि कानूनों के खात्मे के लिए BJP को राजनीतिक चोट देनी जरूरी: जयंत चौधरी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAYANT CHAUDHARY नए कृषि कानूनों के खात्मे के लिए BJP को राजनीतिक चोट देनी जरूरी: जयंत चौधरी

बागपत (उत्तर प्रदेश): राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने तीनों नये कृषि कानूनों (New farm laws) को किसानों के लिए आपदा करार देते हुए रविवार को कहा कि इन कानूनों को खत्म कराने के लिये भाजपा को सियासी चोट देना जरूरी हो गया है। जयंत चौधरी ने किसान महापंचायत में किसानों का 'दमनकारी नीतियां' बनाने वाली भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, ''किसानों को इन तीनों कानूनों को खत्म कराने के लिए जाति, मजहब भूल कर एकजुट होना होगा। यह हर किसान का आंदोलन है। किसान विरोधी तीनों नये कानूनों को खत्म कराने के लिए भाजपा को राजनीतिक चोट करना जरूरी हो गया है।'' जयंत चौधरी ने आरोप लगाया कि मंडियां खत्म होने से देश का नुकसान होगा। उनके अनुसार मंडी परिषद के शुल्क से ही गांवों में विकास होता है जबकि अब यह शुल्क कारपोरेट घरानों की तिजोरी में भरा जाएगा।

प्रधानमंत्री के मन की बात पर सवाल खड़ा करते हुए रालोद उपाध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में किसान परेशान हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री को चैन की नींद कैसे आती है। उन्होंने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को दबाना चाहती है। जयंत के अनुसार, कोशिश की गई कि किसानों पर ऐसा आरोप लगा दो कि ये आंदोलन दब जाए लेकिन किसान लाठी-डंडे से डरने वाले नहीं है और यह संघर्ष जारी रहेगा।

जयंत चौधरी ने भाजपा पर हमला जारी रखते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले चार साल से गन्ने का दाम नहीं बढ़ाया गया है। सरकार चीनी मिलों से गन्ना मूल्य का भुगतान कराने में विफल है। महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल और रेल के किराए समेत तमाम चीजों के दाम तीन गुना तक बढ़ गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement