Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बंगाल में आज हाई वोल्टेज कैंपेन! पीएम मोदी एक तो ममता 'दीदी' करेंगी तीन सभाओं को संबोधित

आज जब प्रधानमंत्री खड़गपुर में रैली करके निकलेंगे तो ममता बनर्जी हल्दिया पहुंचकर मोदी के चैलेंज को स्वीकार करेंगी। दोपहर 12 बजे ममता बनर्जी की हल्दिया में रैली है। 1 बजे खेजूरी में लोंगों को संबोधित करेंगी और दोपहर दो बजे मेचोग्राम में ममता दिन की तीसरी रैली करेंगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2021 7:30 IST

कोलकाता. बंगाल के चुनावी रण में आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे खड़गपुर पहुंचेंगे और उसके बाद असम के लिए रवाना हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल में आज जहां  प्रधानमंत्री मोदी खड़गपुर में आज रैली करने वाले हैं, वहीं राज्य की सीएम और टीएमसी की चीफ ममता बनर्जी की तीन रैलियां करने वाली है। मतलब आज बंगाल में जबरदस्त आर-पार होने वाला है।

पढ़ें- 'भारत कोई धर्मशाला नहीं है, रोहिंग्याओं पर जानकारी एकत्र की जा रही है'

प्रधानमंत्री आज फिर बंगाल में परिवर्तन का नारा बुलंद करने वाले हैं। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री के लिए बंगाल का खड़गपुर तैयार है। अब से कुछ घंटे बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के इस ऐतिहासिक शहर की जमीं पर कदम रखने वाले हैं। रैली से पहले पीएम ने खुद ट्वीट कर बता दिया है कि वो खड़गपुर की इस रैली के लिए कितने उत्साहित हैं।

पढ़ें- रेलवे चलाएगा एक और हमसफर एक्सप्रेस, 10 राज्यों के लोगों को होगा फायदा, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मैं बंगाल और असम के दौरे पर रहूंगा। मैं बंगाल के खड़गपुर और असम के छाबुआ में रैलियों को संबोधित करूंगा, जहां मैं अपने भाषण में लोगों को बीजेपी के विकास के एजेंडे बताऊंगा। ये साफ है कि आने वाले चुनावों में दोनों ही राज्य NDA को जीताना चाहते हैं।" 

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी सौगात! अभी पटरियों पर दौड़ती रहेंगी ये 24 स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज जिस खड़गपुर में पहुंच रहे हैं वो पश्चिमी मेदिनीपुर जिले का हिस्सा है और ये पश्चिमी और पूर्वी मेदिनीपुर जिलों की 35 असेंबली सीटों का सेंटर प्वाइंट है। इसीलिए यहां बीजेपी और टीएमसी ने पूरी ताकत झोंक रखी है। इन 35 सीटों को जीतने के लिए 14 मार्च को अमित शाह ने खड़गपुर में भव्य रोड शो किया तो 18 मार्च को ममता बनर्जी ने खड़गपुर में जनसभा की और आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद 11 बजे पहुंच रहे हैं।

पढ़ें- सुरक्षा की दृष्टि से योगी सरकार का बड़ा फैसला, होली पर 20 जिलों में RAF होगी तैनात

खड़गपुर में बीजेपी के पावर प्रेजेंटेशन की असली वजह यहां का कास्ट फैक्टर भी है। बंगाल में मुसलमान वोटर भले ही 28% हों, लेकिन खड़गपुर में मुसलमान वाला M फैक्टर नहीं चलता है। खड़गपुर जिस पश्चिमी मेदिनीपुर में है वहां 86 परसेंट हिंदू वोटर हैं 11 फीसद मुस्लिम वोटर हैं। पश्चिमी मेदिनीपुर में 86 फीसदी हिंदू वोटरों में दलित और आदिवासी वोटरों की संख्या करीब 35 फीसदी है। पड़ोसी जिले पूर्वी मेदिनीपुर में 85 फीसदी हिंदू हैं और 15 फीसदी मुसलमान हैं। जाहिर है कि यहां मुस्लिम वोटर कम हैं और इसीलिए बीजेपी यहां ज्यादा जोर लगा रही है।

पढ़ें- कार से नीचे उतरा इंजीनियर, पत्नी और बेटी सहित गाड़ी को ले उड़े बदमाश और फिर...

प्रधानमंत्री जिस खड़गपुर असेंबली से मेदिनीपुर में बीजेपी का बिगुल फूंकेंगे। वहां पर बीजेपी ने एक्टर रहे हीरेन चटर्जी को कैंडिडेट बनाया है जिनका मुक़ाबला टीएमसी के मौजूदा विधायक प्रदीप सरकार से है। प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के माहौल को नए लेवल पर पहुंचा दिया है, पीएम भ्रष्टाचार से लेकर वंशवाद तक, सब तरह के कारतूस फायर कर रहे हैं। इसलिए ममता भी प्रधानमंत्री पर जोरदार ढंग से पलटवार कर रही हैं।

पढ़ें- अप्रैल के अंत में भारत आएंगे बोरिस जॉनसन, Brexit के बाद होगा उनका पहला बड़ा दौरा

आज जब प्रधानमंत्री खड़गपुर में रैली करके निकलेंगे तो ममता बनर्जी हल्दिया पहुंचकर मोदी के चैलेंज को स्वीकार करेंगी। दोपहर 12 बजे ममता बनर्जी की हल्दिया में रैली है। 1 बजे खेजूरी में लोंगों को संबोधित करेंगी और दोपहर दो बजे मेचोग्राम में ममता दिन की तीसरी रैली करेंगी। मतलब ये कि आज बंगाल में मोदी की एक और ममता बनर्जी की तीन  रैलियां हैं। टीएमसी ये बोल कर चुनौती दे रही है कि बंगाल में बीजेपी का खेला हो जाएगा और पीएम मोदी बोल रहे है कि इस बार टीएमसी का खेल खत्म होने वाला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement