Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल Exit Poll: नंदीग्राम से ममता बनर्जी जितेंगी या शुभेंदु अधिकारी?

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा? ये सवाल सबके मन में है, जिसकी झलक एग्जिट पोल के नतीजों से मिली। एग्जिट पोल के मुताबिक फेज़ टू की सबसे बड़ी पॉलिटिकल ख़बर ये है कि नंदीग्राम से....

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2021 17:31 IST
west bengal exit poll mamata banerjee or suvendu adhikari who will win nandigram- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल के विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा? ये सवाल सबके मन में है, जिसकी झलक एग्जिट पोल के नतीजों से मिली।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा? ये सवाल सबके मन में है, जिसकी झलक एग्जिट पोल के नतीजों से मिली। एग्जिट पोल के मुताबिक फेज़ टू की सबसे बड़ी पॉलिटिकल ख़बर ये है कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार कन्फर्म हो गई है। एग्जिट पोल ने टीएमसी से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी की जीत पक्की कर दी है। फेज़ टू की 30 सीटों में भी बीजेपी को भारी बढ़त हासिल है। इस बार बंगाल में बीजेपी की लहर नहीं सुनामी आई है। दूसरे चरण में दीदी को सिर्फ दासपुर और केशपुर में जीत मिलती दिख रही है। बाकी सभी सीटें भगवा रंग में रंग गई हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री और टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए। शुभेंदु अधिकारी के इस फैसले के बाद ममता बनर्जी ने एलान किया था कि वे नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगीं और ममता ने यहीं से नामांकन दाखिल किया। नंदीग्राम में दूसरे चरण में वोट डाले गए थे।

खास बात यह है कि जिस नंदीग्राम की वजह से ममता बनर्जी ने लेफ्ट के 34 साल के शासन को उखाड़ फेंका था, उसी नंदिग्राम से वे इस बार मैदान में हैं और बीजेपी ने कभी ममता के खास सहयोगी रहे शुभेंदु अधिकारी को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है।

2011 में मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी ने यहां से उपचुनाव में जीत हासिल की थी। इसके बाद 2016 में वे यहीं से जीतकर दोबारा विधानसभा पहुंचीं, लेकिन इस बार जब उनके सबसे करीबी सहयोगी शुभेंदु अधिकारी टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए, तब ममता बनर्जी ने अधिकारी के गढ़ कहे जाने वाले नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement