1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. यूपी में बीएसपी के 300 कैंडिडेट हुए पक्के, मुस्लिमों और ब्राह्मणों को भी देंगे टिकट: मिश्र

यूपी में बीएसपी के 300 कैंडिडेट हुए पक्के, मुस्लिमों और ब्राह्मणों को भी देंगे टिकट: सतीश चंद्र मिश्र

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 90 फीसदी से अधिक सीटों के लिए पार्टी के प्रत्याशी चुने जा चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2022 16:53 IST
Satish Chandra Mishra, Satish Chandra Mishra BJP, Satish Chandra Mishra BSP- India TV Hindi
Image Source : PTI बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा है कि पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 300 से अधिक प्रत्याशी तय कर चुकी है।

Highlights

  • मिश्र ने बताया, पार्टी दलितों के अलावा मुस्लिमों और ब्राह्मणों को भी टिकट देगी।
  • पार्टी ने 2007 के चुनाव में सर्व समाज को टिकट दिए थे और पूर्ण बहुमत से सत्ता हासिल की थी: मिश्र
  • मिश्र ने बुधवार को कहा था कि ऑनलाइन चुनाव प्रचार में उनकी पार्टी अन्य दलों से पीछे नहीं रहेगी।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का कहना है कि उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 403 विधानसभा सीटों में से 300 से अधिक सीटों पर अपने कैंडिडेट तय कर लिए हैं। मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि ‘बहुजन समाज पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए 300 से अधिक प्रत्याशी तय कर चुकी है और इनमें से कुछ की घोषणा भी कर चुकी है। इनमें से करीब 90 प्रत्याशी दलित समाज से हैं।’ ब्राह्मण और मुस्लिम प्रत्याशियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में 15 जनवरी को पार्टी प्रमुख मायावती के जन्मदिन के बाद जानकारी दी जाएगी।

‘पार्टी ब्राह्मणों और मुस्लिमों को भी टिकट देगी’

मिश्रा ने कहा, ‘विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 90 फीसदी से अधिक सीटों के लिए पार्टी के प्रत्याशी चुने जा चुके हैं, जिनकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन के बाद की जाएगी।’ बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सलमान सईद को चरथावल विधानसभा सीट से तथा हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। मिश्र ने बताया, ‘पार्टी दलितों के अलावा मुस्लिमों और ब्राह्मणों को भी टिकट देगी क्योंकि पार्टी ने 2007 के चुनाव में सर्व समाज को टिकट दिए थे और पूर्ण बहुमत से सत्ता हासिल की थी।’

‘प्रचार में बाकी पार्टियों से पीछे नहीं रहेगी बीएसपी’
वहीं, प्रचार में बीएसपी के ज्यादा नजर नहीं आने के सवाल पर मिश्र ने बुधवार को कहा था कि ऑनलाइन चुनाव प्रचार में उनकी पार्टी अन्य दलों से पीछे नहीं रहेगी और 15 जनवरी को चुनाव आयोग के कोविड महामारी के मद्देनजर दिए जाने वाले निर्देशों के बाद, वह अपनी डिजिटल प्रचार की योजना को अंतिम रूप देगी। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 चरण में विधानसभा चुनाव होंगे और परिणाम 10 मार्च को घोषित होगा। चुनाव आयोग के कोविड प्रतिबंध के तहत 15 जनवरी तक चुनाव प्रचार केवल वर्चुअल माध्यम से करने के निर्देश दिए हैं। (भाषा)