Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव के लिए तैयार AAP, जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची

आम आदमी पार्टी ने कहा, हमारे उम्मीदवारों की जीतने की संभावना तय करने का पैमाना उनकी ईमानदारी और सेवा भाव है न कि बाहुबल। कर्नाटक के लोग तीनों पारंपरिक पार्टियों से त्रस्त हो चुके हैं। इसीलिए, आप वास्तविक चुनौती दे रही है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 10, 2023 19:00 IST
 Aam Aadmi Party, Karnataka Elections, Karnataka Assembly Elections, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक चुनाव: AAP ने जारी की उम्मदीवारों की तीसरी सूची

बेंगलुरु: आम आदमी पार्टी की कर्नाटक इकाई ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची सोमवार को जारी की। इस सूची में 28 नाम हैं। सभी उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने एक बयान में दावा किया कि न सिर्फ उसने अब तक सबसे ज्यादा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है बल्कि 224 विधानसभा क्षेत्रों में से 168 सीटों पर लोगों को ईमानदार विकल्प प्रदान किया है। इसमें कहा गया है कि आप ने सबसे ज्यादा किसानों, युवाओं, महिलाओं और शिक्षित पेशेवरों को टिकट दिया है।

हमारा पैमाना उम्मीदवारों की ईमानदारी और सेवा भाव - आप 

आम आदमी पार्टी ने कहा, हमारे उम्मीदवारों की जीतने की संभावना तय करने का पैमाना उनकी ईमानदारी और सेवा भाव है न कि बाहुबल। कर्नाटक के लोग तीनों पारंपरिक पार्टियों से त्रस्त हो चुके हैं। इसीलिए, आप वास्तविक चुनौती दे रही है। पार्टी ने कहा कि उसके उम्मीदवारों की औसत उम्र 47 साल है। हमने 16 किसान, 13 महिलाएं, 18 अधिवक्ता, 10 डॉक्टर और 10 इंजीनियर को टिकट दिए हैं। पांच उम्मीदवार डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त हैं। इनके अलावा 41 स्नातकोत्तर और 82 स्नातक पास हैं।

दिल्ली तथा पंजाब में किए गए अपने काम के दम पर चुनाव लड़ेंगे - आप 

आप ने कहा, हम अपने उम्मीदवारों और दिल्ली तथा पंजाब में किए गए अपने काम के दम पर चुनाव लड़ेंगे। हम जनता के लिए प्रशासन देने का एक मौका चाहते हैं। हमें विश्वास है कि कर्नाटक के लोग अपने समर्थन और वोट का आशीर्वाद हमें देंगे। आप के प्रदेश मीडिया संयोजक जगदीश वी. सदम ने कहा, सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा कर्नाटक में आप की इंट्री से निश्चित रूप से घबराए हुए हैं। उन्हें डर है कि उनकी लूट की राजनीति समाप्त हो जाएगी। वे अपने धनबल और बाहुबल से उम्मीदवारों को डराकर और प्रलोभन देकर आप के अभियान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement