Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: ओवैसी की पार्टी AIMIM के 9 नेताओं के नाम आए सामने, देखिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नौ नेताओं के नाम शामिल हैं जो यूपी के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 16, 2022 13:07 IST
Asaduddin Owaisi Party AIMIM- India TV Hindi
Image Source : AIMIM फाइल फोटो

Highlights

  • ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी
  • मेरे बोलने से पेट दर्द शुरू हो जाता है- ओवैसी
  • पहली लिस्ट में पार्टी ने 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए हैं

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नौ नेताओं के नाम शामिल हैं जो यूपी के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। ओवैसी की पार्टी ने आधिकारिक रूप से इनकी घोषणा कर दी है। 

रविवार को मिली जानकारी के अनुसार, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। एआईएमआईएम ने जिन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं उनमें लोनी (गाजियाबाद), गढ़ मुक्तेश्वर और धौलाना (हापुड़), सिवाल खान, सरधना और किठौर (सभी मेरठ), सहारनपुर में बेहट, बरेली और सहारनपुर ग्रामीण हैं। गौरतलब है, यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा घोषित यह पहली सूची है।

AIMIM पार्टी के उम्मीदवारों के नाम

गाजियाबाद की लोनी सीट पर डॉक्टर माहताब, हापुड़ की गढ मुक्तेश्वर सीट पर फुरकान चौधरी, धौलाना सीट पर हाजी आरिफ, मेरठ की सिवाल खास सीट से रफत खान, सरधना सीट से जीशान आलम, किठोरे सीट से तस्लीम अहमद, बेहट सीट से अमजद अली, सहारनपुर देहात सीट से मरगूब हसन, बरेली सीट पर शाहीन रजा खान का नाम सामने आया है।

मेरे बोलने से पेट दर्द शुरू हो जाता है- ओवैसी
इस दौरान पार्टी के प्रमुख नेता बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। कई जगहों पर जाकर जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान ओवैसी ने कहा है कि, जब हर समाज की  अपनी क़यादत हो सकती है, तो हमारी क़यादत क्यों नहीं हो सकती। जब भी मैं खरी-खरी सच्चाई को बयान करता हूँ, बहुत से लोगों के पेट में दर्द शुरू हो जाता है।

कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण हुई कार्रवाई
ओवैसी के पार्टी नेता चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। इसलिए उनपर मामला दर्ज किया गया था। थाना प्रभारी आनंद देव मिश्रा ने बताया था कि कोतवाली पुलिस थानांतर्गत इन्नियाजुपुरा गांव में जनसभा आयोजित करने के आरोप में पार्टी के जिला अध्यक्ष इंतजार और 23 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement