Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"RSS, BJP से मिल गई कांग्रेस, 2024 में 24 सीट भी नहीं जीतेगी," राहुल गांधी से लेकर प्रज्ञा ठाकुर तक... खूब बरसे ओवैसी

गुजरात की चुनावी रैली में ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अब RSS और BJP से मिल गई है। ओवैसी ने राहुल के गुजरात चुनाव से दूर रहने पर सवाल उठा दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 27, 2022 14:32 IST
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

गुजरात की चुनावी रैली में ओवैसी ने कांग्रेस के भविष्य पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अब RSS और BJP से मिल गई है। भारत की राजनीति से मुसलमान को गायब करने की साज़िश हो रही है। मुसलमान को कमजोर किया जा रहा है। ओवैसी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 24 सीट भी नहीं जीत पाएगी। जमालपुर की चुनावी रैली में ओवैसी ने कांग्रेस पर तो हमला बोला ही साथ ही राहुल गांधी का नाम लेकर उन पर भी अटैक किया।

"गब्बर सिंह के बाप का नाम असदुद्दीन ओवैसी"

ओवैसी ने कहा, "कांग्रेस वालों याद रखो। वो दिन चले गए। डराने के दिन चले गए। तुम अगर आकर ये कहोगे कि अगर मजलिस को वोट दोगे तो बीजेपी आ जाएगी। मुझे वो डायलॉग याद आ रहा है कि सो जाओ वरना गब्बर सिंह आ जाएगा। कांग्रेस वालों, गब्बर सिंह के बाप का नाम असदुद्दीन ओवैसी है याद रखो। तुम हमेशा के लिए सो जाओगे। तुम बीजेपी का डर हमको मत दिलाओ। तुम अपनी फिक्र करो क्योंकि भारत की राजनीति से तुम्हारा नाम मिटने जा रहा है। 2024 जब आएगा तो कांग्रेस के 24 सांसद भी नहीं जीतेंगे, मेरी बात याद रखना। मेरी वजह से नहीं, क्योंकि ये मोदी के करीब हो चुके हैं। ये RSS की आइडियोलॉजी के करीब हो चुके हैं। इन्होंने नरेंद्र मोदी के साथ मिल कर ये फैसला कर लिया है कि भारत की राजनीति से अल्पसंख्यक समाज, मुसलमान को गायब कर दिया जाए। इसीलिए गायब कर दिया जा रहा है। गायब कर दिया जा रहा है आपको। कमजोर कर के रख दिया जा रहा है। 

"राहुल गांधी गुजरात से बाहर क्यों घूम रहे हैं?"
ओवैसी ने राहुल के गुजरात चुनाव से दूर रहने पर सवाल उठा दिया। ओवैसी ने कहा कि जब जंग गुजरात में लड़ी जा रही है तो राहुल गांधी गुजरात से बाहर क्यों घूम रहे हैं। ओवैसी ने पूछा कि क्या कांग्रेस की BJP से सेटिंग हो गई है। ओवैसी ने कहा, "अच्छा इनका नेता कहां है? कांग्रेस का नेता जो आजकल बाबा बने हुए हैं। जंग गुजरात में हो रही है, इसीलिए मैं आपकी गलियों में घूम रहा हूं। आपसे वोट की अपील कर रहा हूं। आपकी मां-बहनों से मिल रहा हूं। आपको बता रहा हूं कि यहां से बीजेपी की कामयाबी को रोकिए। यहां घूम रहा हूं। गलियों में हूं। कभी यहां हूं तो परसों सूरत जाऊंगा, फिर कहीं और जाऊंगा। लेकिन इनका नेता कहां है? मध्य प्रदेश में पैदल चल रहा है रोड पर। अरे कांग्रेस वालों, उसको तो पकड़ कर लाओ। चुनाव यहां हो रहा है। जंग का मैदान ये है। वो प्यारा पैदल चल रहा है। अब आप बताइए, ये क्या सीरियस है इलेक्शन में? कौन मिलाया है? किसकी सेटिंग हो गई? इनका नेता जो आजकल पैदल घूम रहा है पूरे भारत में। अमेठी की सीट क्यों हार गया? अपने पूर्वजों की सीट हार गया। बताओ कांग्रेस वालों कैसे तुम्हारा हीरो हार गया? वो नहीं बोलेंगे।" 

ओवैसी ने टीपू सुल्तान को देशभक्त बताया 
गुजरात के चुनाव में ओवैसी अपने मुस्लिम वोट बैंक के सहारे चुनाव मैदान में हैं। गुजरात के जमालपुर की चुनावी रैली में ओवैसी ने टीपू सुल्तान को देशभक्त बताया और कहा कि उनकी वफादारी पर शक किया जाता है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "जो लोग आज आकर असदुद्दीन ओवैसी की वफादारी पर शक करते हैं, अरे सुनो कांग्रेस, RSS, बीजेपी वालों, जब वो पहली संविधान की किताब लिखी गई, उस किताब में कई बड़े-बड़े लोगों की तस्वीर है। राम-सीता की फोटो है, लक्ष्मण की फोटो है, उसमें गुरु नानक की फोटो है। उसमें बड़े-बड़े इस मुल्क में जिन्होंने तारीख बनाई उनकी तस्वीर है। उस पहली किताब में टीपू सुल्तान की भी फोटो है। टीपू सुल्तान शहीद की फोटो है। संविधान लिखने वालों ने टीपू की फोटो डाली थी उसमें। झांसी की रानी की फोटो है। आज हमसे कहते हैं कि तुम वफादार नहीं हो। वो किताब लिखने वालों ने टीपू की फोटो डाली। टीपू सुल्तान इस मुल्क से मोहब्बत करने वाला था, जिसने अंग्रेजों की गुलामी को कबूल नहीं किया और शहादत को मंज़ूर किया।" 

ओवैसी ने प्रज्ञा ठाकुर को लेकर बीजेपी को घेरा
ओवैसी ने बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की वफादारी पर सवाल उठा दिया। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा "जब हम हेमंत करकरे को याद करते हैं तो बीजेपी में एक एमपी हैं। मध्य प्रदेश से एमपी हैं, वो भी महिला हैं। उन्होंने ये कहा कि मैंने हेमंत करकरे को श्राप दिया था, इसीलिए हेमंत करकरे मर गया। मैं पूछना चाहता हूं कि बीजेपी के लोगों से कि क्या हेमंत करकरे का पाकिस्तान से आए दहशतगर्दों ने कत्ल नहीं किया था? तो किस बुनियाद पर बीजेपी की एमपी ने उस वक्त ये बयान कैसे दिया था। क्या जुर्रत उस बीजेपी की एमपी की कि वो इस मुल्क के बहादुर को जिसने आतंकियों से मुकाबला करते हुए अपनी जान को कुर्बान कर दिया। उस हेमंत करकरे के बच्चे यतीम हो गए, उसकी बीवी बेवा हो गई। मगर बीजेपी की एमपी ने कहा कि मैंने श्राप दिया था। अब आप बताइए जिसको पाकिस्तान के दहशतगर्दों ने मारा, वो कहती है कि मैंने श्राप दिया इसलिए वो मर गए। ये देशभक्ति है बीजेपी की एमपी की? इसका फैसला आपको करना है।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement