Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Assembly election: नकली समाजवादियों ने तिजोरियां भरीं, जेब भरने की प्यास विकास का बहाव रोक देती है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बिजनौर में रैली को वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर बिजनौर नहीं आ सका। इसके लिए वे क्षमा मांगते हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नकली समाजवादियों को विकास से कोई मतलब नहीं रहा। उन्होंने सिर्फ अपने करीबियों की प्यास बुझाई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 07, 2022 13:35 IST
Narendra Modi, PM- India TV Hindi
Image Source : ANI Narendra Modi, PM

Highlights

  • मोदी ने खराब मौसम के कारण बिजनौर के लोगों को वर्चुअली किया संबोधित
  • चौधरी चरण सिंह के आदेशों को अपनाते हुए हर किसान का सम्मान हो: मोदी
  • अपराधी खुद भागकर जेल गए। वो सालों से इस चुनाव का इंतजार कर रहे हैं: मोदी

Assembly election: पीएम मोदी ने बिजनौर में रैली को वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर बिजनौर नहीं आ सका। इसके लिए वे क्षमा मांगते हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नकली समाजवादियों को विकास से कोई मतलब नहीं रहा। उन्होंने सिर्फ अपने करीबियों की प्यास बुझाई। तिजोरियों की प्यास बुझाई। यह प्यास विकास के बहाव को सोख लेती है। अपनी जेबें भर लेने की प्यास गरीबों का राशन चट कर जाती थीं। इस कारण लाल फीताशाही और लेटलतीफी को ताकत मिलती थी।

योगी सरकार धर्म-जाति पूछकर नहीं देती योजनाओं का लाभ

बीजेपी प्रदेश के हर व्यक्ति को अपना परिवार मानती है। बीजेपी की सरकार में भाई भतीजावाद और तुष्टिकरण की कोई जगह नहीं है। हमारी सरकार में किसी भी बिरादरी का मजहब नहीं पूछा जाता है। गन्ना किसानों को भुगतान, सिंचाई का पानी और योजनाओं का लाभ सभी को बराबर मिलता है। जो लोग जात—पांत के नाम पर वोट मांग रहे हैं सत्ता पर आने पर इन्हें केवल इन्हें अपना परिवार याद रहता है। पिछले पांच साल में योगी सरकार का प्रयास रहा है कि विकास सिर्फ कुछ इलाकों तक ​सीमित न रहे। इसलिए हमारी सरकार मुरादाबाद,बिजनौर जैसे क्षेत्रों के भी कनेक्टिविटी बढ़ा रही है। गंगा एक्सप्रेस वे के रूप में इस इलाके को बड़ी सौगात भी आपको मिलने जा रही है। फोरलेन का विकास हो रहा है। इससे आसपास के इलाके का विकास होगा।

हम चाहते हैं  पीतल की नगरी मुरादाबाद सोने जैसी चमके: मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बिजनौर काष्ठ कला को बढ़ावा दिया है। इस कारण इस कला की पूछपरख विदेशों में भी बढ़ रही है। हम चाहते हैं कि पीतल नगरी मुरादाबाद दुनिया में सोने जैसी चमक हासिल करे। मोदी ने कहा कि छोटे उद्यमियों के लिए सरकार निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिजनौर में इंडस्ट्रियल पार्क बनेगा।

पीएम बोले-नकली समाजवादी किसानों को सिर्फ धोखा देते हैं 
पीएम मोदी ने कहा कि गोरखपुर में बरसों से बंद पड़े कारखाने को हमने चालू किया। चौधरी चरण सिंह के आदेशों को अपनाते हुए हर किसान का सम्मान हो, यह हमारा संकल्प है। नकली समाजवादी किसानों को सिर्फ धोखा दे सकते हैं। चौधरी चरण सिंह की दुहाई देकर बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। 

हमने गांव-गांव में बिजली पहुंचाई, इसका हिसाब वोट देकर देना है: मोदी
मोदी ने कहा कि गेहूं की सरकारी खरीदी पिछली सरकार के मुकाबले योगी सरकार में दोगुनी खरीदी गई है एमएसपी पर। उन्होंने कहा कि जब सपा की सरकार थी, तब आपके गांवों में बिजली नहीं मिलती थी। तब यहां बात होती थी कि हमारा युवा बिना बिजली के मात खा जाता है। आज गांव—गांव में बिजली आ रही है तो इसका हिसाब होना चाहिए या नहीं होना चाहिए! यूपी को अब पुराने नुकसान की भरपाई करते हुए तेजी से आगे बढ़ना है। पहले की सरकार पहले समस्या पैदा करती थी। फिर सहानुभूति पाने के लिए काम करती थी। शोषित, दलित सभी परेशान थे। मोदी ने कहा कि पहले अपराध आम थे। महिलाओं के साथ ज्यादातियां होती थी। अब योगी सरकार के राज में वे महफूज हैं, हम उनके लिए उज्ज्वला योजना लाए। 

जेल के अपराधी बाहर आने का कर रहे इंतजार, वोट दें तो यह जरूर याद रखें
हर परिवार को नल से जल योजना का लाभ शत प्रतिशत मिल रहा है। आज यूपी पांच नेशनल एअरपोर्ट वला पहला राज्य बन रहा है। यह डबल इंजन वाली सरकार के कारण ही संभव है।मैं खास बात कहना चाहता हूं।  वो यह कि अपराधी खुद भागकर जेल गए। वो सालों से इस चुनाव का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें एक ही उम्मीद है कि जल्दी चुनाव आएं सरकार बदल जाए, ताकि वे जल्द जेल बाहर आ सकें। जो अपराधी यूपी छोड़कर भाग गए थे वे भी चाहते हैं कि माफिया सरकार फिर बन जाए तो हमें फिर मौका मिल सके। आप जब वोट डालने जाएं तो जरूर याद रखें आप यूपी के लिए ही नहीं, देश के लिए भी वोट दे रहे हैं। क्योंकि यूपी के विकास के बिना देश का विकास भी नहीं हो पाता। मोदी ने कहा कि मेरा एक और आग्रह है कि मतदान के दिन इसी प्रकार की तेजी से उत्साह से मतदान कीजिएगा। पहले मतदान फिर जलपान। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement