Friday, May 10, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: रैलियों का रविवार: विपक्ष पर गरजे शाह, राजनाथ और योगी: केजरीवाल ने पंजाब में निकाला रोड शो

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी मतदान होगा। शनिवार शाम दूसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थम गया है। यूपी में दूसरे चरण में कुल 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2022 23:26 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Election Live Updates

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी मतदान होगा। शनिवार शाम दूसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थम गया है। समाजवादी पार्टी जहां इस बार जीत के लिए पूरी जान झोंक रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और स्टार प्रचारक पांच साल में किए गए विकास कार्यों और अन्य ज्वलंत मुद्दों पर मुखरता से अपनी बात रख रहे हैं। बीजेपी की ओर से खुद पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, होम​ मिनिस्टर अमित शाह सहित कई दिग्गज प्रचारकों ने मोर्चा संभाला है। यूपी में दूसरे चरण में कुल 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' के नारे के साथ इस बार चुनावी मैदान में हाथ आजमा रही हैं। यूपी में 14 फरवरी को नौ जिलों- सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, बदायूँ, बरेली तथा शाहजहांपुर की 55 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। 14 फरवरी को यूपी के साथ ही उत्तराखंड और गोवा में मतदान होना है। उत्तराखंड और गोवा में भी एक चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार थम गया है। उत्तराखंड की 70 और गोवा की 40 सीटों पर 14 फरवरी को वोटिंग होगी।  

 

Assembly Election Live Updates 13 Feb

Auto Refresh
Refresh
  • 2:37 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    फर्रूखाबाद में सीएम योगी ने कहा-वैक्सीन पर जवाब दे विपक्ष

    फर्रूखाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में कहा कि वैक्सीन ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाया, आज विपक्ष को जवाब देने की आवश्यकता है कि अगर हमारी जान वैक्सीन ने बचाई है तो वोट भी मोदी वैक्सीन को ही मिलेगा।

  • 2:35 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भाई के लिए अपनी जन दे सकती हूं: प्रियंका

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्वीट भाई-बहन के आपसी विवाद और वर्चस्व के कारण कांग्रेस डूब जाएगी, इस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं अपने भाई के लिए अपनी जान दे दूंगी और मेरा भाई भी मेरे लिए अपनी जान दे देगा तो विवाद कौन-सा? योगी जी के मन में विवाद है।

  • 2:33 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली में आप ने एजुकेशन और हेल्थकेयर के नाम पर कुछ नहीं किया: प्रियंका

    प्रियंका गांधी ने कहा कि कोटकापुरा, पंजाब में चुनावी संबोधन में आम आदमी पार्टी पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आरएसएस की तरह उभर कर आ रही है। किसी भी पार्टी और उनके नेताओं के बारे में ये यह सच जानना जरूरी है कि दिल्ली में एजुकेशन और हेल्थकेयर के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। प्रियंका ने कहा कि पिछले पांच साल से पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। चन्नी से पहले कांग्रेस की सरकार दिल्ली से संचालित की जा रही  थी, लेकिन कांग्रेस की तरफ से नहीं, बीजेपी तरफ से। यह बात पब्लिक में आना चाहिए। यही कारण है कि चन्नी को सीएम के बतौर हमने आगे किया।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    रामनगर में राजनाथ बोले- हम मुंहतोड़ जवाब देने वाला राष्ट्रवादी

    उत्तर प्रदेश के रामनगर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि सपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो नकली समाजवादी हैं। समाजवाद के रास्ते पर चलने वाले तो हम लोग हैं। हम समाजवादी भी हैं और हमारे राष्ट्र के स्वाभिमान पर दुनिया की कोई भी ताक़त चोट पहुंचाने की कोशिश करेगी तो उसका मुंहतोड़ जवाब देने वाले हम राष्ट्रवादी भी हैं। 

     

  • 2:15 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केजरीवाल और भगवंत मान का अमृतसर में रोड शो

    पंजाब के दौरे पर गए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने अमृतसर में रोड शो किया।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लुधियाना में बोले गृहमंत्री शाह-चन्नी को 1 सेकंड भी शासन करने का अधिकार नहीं

    पंजाब दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने लुधियाना में अपने जन संबोधन में सवाल किया कि चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सुरक्षित रह सकता है क्या? शाह ने कहा कि चन्नी साहब आप फिर से सरकार बनाने का ख्वाब देख रहे हैं। जो आदमी देश के प्रधानमंत्री का रूट सु​रक्षित नहीं रख सकता वो पंजाब को सुरक्षित रख सकता है क्या? चन्नी जी आपको एक सेकंड भी यहां पर शासन करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केजरीवाल साहब जो सिर्फ वोटो की राजनीति करते हैं उनका सुर​क्षा से कोई लेनादेना नहीं है।मैंने अभी अरविंद केजरीवाल का भाषण सुना, वो कह रहे हैं कि हम नशे को भगाएंगे। केजरीवाल साहब पूरी दिल्ली को शराब में डुबोने के बाद आप पंजाब में आकर कहते हैं कि हम नशे से मुक्त करेंगे।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा में कांग्रेस को किसी के समर्थन की जरूरत नहीं: चिदंबरम

    कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि गोवा में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगी। इंडिया टीवी से उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को किसी के समर्थन की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी के झूठे वादे काम नहीं आएंगे। 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आदित्य ठाकरे का बयान-कांग्रेस के साथ गोवा में कोई गठबंधन नहीं होगा

    शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने इंडिया टीवी से चर्चा में कहा कि गोवा में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी शिवसेना। पिछली सरकार से गोवा की जनता निराश है। उन्होंने कहा कि इस बार जनता बदलाव के मूड में है। गोवा में पूर्ण बहुमत के साथ शिवसेना की सरकार बनेगी।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पूरे देश में लोकसभा की सीटों पर लड़ेंगे: संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने मुंबई मे कहा कि हम अभी गोवा से आए हैं। अब हम उत्तर प्रदेश जाएंगे। आदित्य ठाकरे भी उत्तर प्रदेश जाएंगे। हम वहां चुनाव प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में हम पूरे देश में लोकसभा की सीटें लड़ेंगे और उसकी तैयारियां भी चल रही हैं।

     

  • 10:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड सीएम धामी ने किया विपक्ष पर प्रहार

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि विपक्ष की हमसे कोई टक्कर नहीं है, विपक्षी लोग अपने अंतर कलह में आपस में ही टकरा रहे हैं। अपनी पार्टी के अंदर ही उनकी टक्कर चल रही है।  धामी ने कहा कि सब लोग 100% मतदान के लिए आएं, प्रात: काल सबको सबसे पहले मतदान करना है और फिर जलपान करना है। ऐसी सरकार चुननी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चले और उत्तराखंड को आगे बढ़ाएं।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड में चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: निर्वाचन अधिकारी

    14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधि​कारी सोजन्या ने बताया कि हमारी पूरी तैयारी है, 11,697 बूथों में सभी व्यवस्था की गई है और पोलिंग पार्टी को उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के लिए भेज दिया गया है। बाकी जगह रविवार को भेजा जाएगा। सभी जगहों पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी एटा, फर्रुखाबाद और ओरैया में करेंगे प्रचार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को फर्रुखाबाद और ओरैया में चुनाव प्रचार करेंगे।

  • 7:25 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रियंका गांधी कटेकापुरा, डेरा बस्सी करेंगी रैली

    कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को कटेकापुरा और डेरा बस्सी में रैली करेंगी।

  • 7:21 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश की एटा, फिरोजाबाद और कासगंज में रैली

    समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। रविवार को वे एटा, फिरोजाबाद और कासगंज में रैली करेंगे।

  • 7:18 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राजनाथ सिंह की बारांबकी और रायबरेली में रैली

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को उत्तर प्रदेश के बरांबकी और रायबरेली में रैलियां करेंगे।

  • 7:04 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमित शाह आज पंजाब में रैलियां करेंगे

    होम मिनिस्टर अमित शाह पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे। रविवार को उनकी रैली लुधियाना के ऐतिहासिक दरेसी मैदान में आयोजित होगी। केंद्रीय गृह मंत्री शाह इस दौरान भाजपा प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से भी चर्चा करेंगे। शाह पटियाला और अमृतसर में भी रैली करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement