Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: सपा ने 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, अखिलेश करहल से लड़ेंगे चुनाव; देखें पूरी सूची

देश के पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश, पंजाब और गोवा में सियासी उथल-पुथल जारी है। गोवा में पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं, यूपी को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठकों का दौर जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2022 22:11 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल जारी है। मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी जॉइन करने के बाद कहा कि अब मोदी और योगी के रास्ते पर चलना है। दूसरी तरफ, पंजाब में भी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू होने जा रहा है। पंजाब में कई गायकों को भी टिकट दिया गया है। इसमें कांग्रेस सबसे आगे है। कांग्रेस ने पंजाब के युवाओं को आकर्षित करने के लिए सिद्धू मूसावाला को मैदान में उतारा है। वहीं, गोवा में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Assembly Election 24 Jan

Auto Refresh
Refresh
  • 8:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची पर उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सूची नई है लेकिन अपराधी वो ही हैं, सूची में दंगे के अपराधी, गैंगस्टर, जिन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लग चुका है वो लोग और मनी लॉन्ड्रिंग तक के अपराधी हैं।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    'पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिशें जारी हैं- अरविंद केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि 'पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिशें जारी हैं। पटियाला के श्री काली माता मदिंर में बेअदबी की कोशिश बहुत नींनदनीय है। आरोपी को सख्त सजा दी जाए। कुछ दिन पहले हरमंदिर साहिब में बेअदबी की कोशिश की गयी थी। बेअदबी की घटनाओं के पीछे साजिश करने वालों का चेहरा बेनक़ाब कर सख़्त सज़ा दी जाए।'

  • 6:39 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    सपा ने 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, अखिलेश करहल से मैदान में; जानिए कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

  • 4:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बहुजन समाज पार्टी के वीर सिपाहियों आपको संघर्षों से घबराना नहीं है, बुलंद हौसले से आगे बढ़ना है- मायावती

    बहुजन समाज पार्टी के वीर सिपाहियों आपको संघर्षों से घबराना नहीं है, बुलंद हौसले से आगे बढ़ना है। आदरणीय बहन सुश्री मायावती जी के नेतृत्व में पुनः यूपी की जनता के चेहरे पर मुस्कान लानी है और प्रदेश को विकास की रफ्तार देनी है।

     

    Koo App
    बहुजन समाज पार्टी के वीर सिपाहियों आपको संघर्षों से घबराना नहीं है, बुलंद हौसले से आगे बढ़ना है। आदरणीय बहन सुश्री मायावती जी के नेतृत्व में पुनः यूपी की जनता के चेहरे पर मुस्कान लानी है और प्रदेश को विकास की रफ्तार देनी है। #हर_पोलिंग_बूथ_को_जिताना_है_बीएसपी_को_सत्ता_में_लाना_है

    - Satish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 24 Jan 2022

  • 3:45 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    कैप्टन और बीजेपी के बीच सीट फाइनल, 65 सीटों पर भाजपा, 37 सीटों पर अमरिंदर और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल लड़ेंगे चुनाव

  • 3:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

    Image

  • 1:58 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को पत्र लिखकर पंजाब में बहुस्तरीय अवैध रेत खनन रैकेट में तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है, जो कथित तौर पर पंजाब सीएम चन्नी के देखरेख में चलाए जा रहे हैं।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    अभी अखिलेश यादव को ओपिनियन पोल बेकार लग रहा है। 10 मार्च के बाद EVM बेकार लगेगी- संबित पात्रा

  • 11:28 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट क्यों जारी नहीं कर रही है। यूपी में जिन्ना को लेकर अखिलेश आए हैं। एसपी के कैंडिडेट की लिस्ट में गुंडे और माफियाओं के नाम हैं- अखिलेश यादव

  • 11:24 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    संबित पात्रा ने साधा सपा पर निशाना

    अखिलेश यादव पाकिस्तान को दुश्मन नहीं मानते। अखिलेश यादव का बयान दुखद, चिंताजनक और शर्मनाक है। अखिलेश अपने बयान पर पश्चताप करें। 2017 के बाद से यूपी में विकास की राजनीति शुरू हुई है- संबित पात्रा

  • 11:14 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    क्या बोले राकेश टिकैत-

    किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, उत्तर प्रदेश के चुनाव में जिन्ना, हिंदू-मुसलमान ही चलेगा। ऐसा अभी करीब ढाई महीने तक चलेगा क्योंकि मार्च तक यूपी में चुनाव होंगे।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    राकेश टिकैत का बड़ा बयान

    यूपी चुनाव पर किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- मार्च तक जिन्ना चलेगा

  • 11:01 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    उत्तर प्रदेश को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू होने वाली है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी इस बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में यूपी बीजेपी की चौथी लिस्ट पर चर्चा होगी।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    आगरा के फतेहाबाद से बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। जितेंद्र वर्मा को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया, तो वो बागी हो गए। जितेंद्र वर्मा की जगह बीजेपी ने फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। जितेंद्र वर्मा ने कहा कि कोई भी सर्वे करा लिया जाए, उनकी जीत तय थी। फिर भी बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। जितेंद्र वर्मा ने कहा कि टिकट इसलिए नहीं मिला क्योंकि वो पार्टी के बड़े नेताओं के आगे-पीछे नहीं घूमे।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    मायावती का जवाब

    उत्तर प्रदेश लगातार पिछड़ रहा है। सरकार दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। बीजेपी की सरकार में अपराध भी बढ़ा है- मायावती

  • 7:33 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    समाजवादी पार्टी ने लिखा EC को पत्र

    समाजवादी पार्टी (सपा) ने विभिन्न समाचार चैनल पर दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाने की मांग करते हुए इस सिलसिले में निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर विभिन्न समाचार चैनल द्वारा दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    पंजाब चुनाव

    पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस.करुणा राजू ने रविवार को कहा कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने की प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू होगी और एक फरवरी तक चलेगी। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement