Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Assembly Election Result 2022 Live Update: चुनावी नतीजों के बाद मंथन और रणनीतियां बनाने का दौर, सीएम योगी संगठन के पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात

हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए। इनमें 5 में से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 12, 2022 22:57 IST
Yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Yogi adityanath

Assembly Election Result 2022 Live Update: हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए। इनमें 5 में से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया। इसके बाद विभिन्न पार्टियो में हार—जीत पर मंथन शुरू हो गया है। कांग्रेस में हार के कारणों पर मंथन हो रहा है। वहीं जीत पर जश्न के माहौल में विजयी प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं देने का दौर जारी है। इसी बीच  मायावती, अखिलेश यादव ने अपनी हार के कारण गिनाए। अखिलेश ने कहा कि वे हारे लेकिन उनकी पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है। उधर, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया कि भाजपा को जनवादी जनादेश नहीं मिला है, मतों की लूट हुई है। 

 

Assembly Election Result Live Update 12 March

Auto Refresh
Refresh
  • 12:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश और आजम खान छोड़ सकते हैं जीती सीट

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव करहल से विधायक सीट छोड़ सकते हैं। वहीं रामपुर खास से आजम खान भी विधायकी छोड़ सकते हैं। फिलहाल जेल में बंद आजम खान ने जेल से ही चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। इन सीटों पर उप चुनाव हो सकते हैं। इस पर फैसला आगामी बैठक में लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार सपा होली के बाद 21 मार्च को बैठक बुलाएगी। उसके बाद आगे की रणनीति बनेगी। 

  • 12:40 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड: सीएम का चेहरा ढूंढने की हो रही कवायद

    उत्तराखंड में सीएम पद पर कौन होगा सुशाभित, इस पर मंथन हो रहा है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को ऑब्जर्वर बनाया गया है। संसदीय बोर्ड को रिपोर्ट देंगे ये ऑब्जर्वर।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हार के बाद गोवा टीएमसी में भगमभाग

    टीएमसी नेता महेश अमोनकर ने दिया इस्तीफा। और कई नेता पार्टी छोड़ सकते हैं। 

  • 11:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अशोक गहलोत ने बीजेपी की जीत पर उठाए सवाल

    पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व और ध्रुवीकरण के नाम पर चतुराई से चुनाव जीत गई। पूरे देश में हालत गंभीर है और यूपी में कोरोना का प्रबंधन कैसे हुआ..ये सबको मालूम है।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राज्यपाल से मिले मान, सरकार बनाने का दावा पेश किया

    आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी भगवंत मान ने चंडीगढ़ के राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की, राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भगवंत मान राजभवन पहुंचे

    चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान राजभवन पहुंचे।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कल दिल्ली आएंगे सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ कल दिल्ली के दौरे पर हैं। वह पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। होली के बाद हो सकती है नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आम आदमी पार्टी दक्षिणी राज्यों में व्यापक स्तर पर सदस्यता अभियान शुरू करेगी

    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली शानदार जीत की गति बनाये रखने के लिए दक्षिणी राज्यों में व्यापक स्तर पर सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला किया है। आप नेता सोमनाथ भारती ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, अंडमान निकोबार और लक्षद्वीप में सदस्यता अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने दक्षिणी राज्यों में चरणबद्ध तरीके से पदयात्रा करने का भी फैसला किया है। भारती ने कहा कि 14 अप्रैल को डॉ भीम राव आंबेडकर की जयंती पर तेलंगाना में पार्टी की पहली पदयात्रा के साथ यह कवायद शुरू हो जाएगी। 

  • 9:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी आज पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

    लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर करीब 12 बजे संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से  मुलाक़ात करेंगे। मुख्यमंत्री के आवास पर सीएम योगी के साथ पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। इस दौरान भोज भी आयोजित होगा। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे। चुनाव प्रबंधन की टीम के साथ आज सीएम योगी करेंगे भोजन। इससे पहले सीएम योगी चुनाव प्रबंधन टीम को सम्बोधित भी करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement