Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: बापूनगर सीट पर कड़ी टक्कर होने की उम्मीद, कई दलों ने उतारे हैं प्रत्याशी

गुजरात की बापूनगर विधानसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड ने इम्तियाज खान पठान, समाजवादी पार्टी ने अल्ताफखान पठान और बहुजन समाज पार्टी ने नगिनकुमार सोलंकी को मैदान में उतारा है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 29, 2022 12:38 IST
Bapunagar, Bapunagar Constituency Results, Bapunagar Vidhan Sabha Constituency- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बापूनगर विधानसभा सीट पर पिछले चुनावों में काफी करीबी मुकाबला हुआ था।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे और इसके साथ ही इस बात की फैसला हो जाएगा कि सूबे की सियासत में किस पार्टी का परचम लहराया है। अहमदाबाद जिले में पड़ने वाली बापूनगर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर जहां 2012 में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, वहीं 2017 में कांग्रेस ने झंडा गाड़ा था।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में अहमदाबाद जिले की बापूनगर सीट से दिनेश सिंह कुशवाहा पर भरोसा जताया है। कुशवाहा के सामने कांग्रेस ने मौजूदा विधायक हिम्मत सिंह पटेल को मौका दिया है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने राजेशभाई दीक्षित को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, जनता दल यूनाइटेड ने इम्तियाज खान पठान, समाजवादी पार्टी ने अल्ताफखान पठान और बहुजन समाज पार्टी ने नगिनकुमार सोलंकी को मैदान में उतारा है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो बापूनगर सीट से कांग्रेस के प्रत्यशी हिम्मत सिंह पटेल ने बीजेपी के प्रत्याशी जगरूप सिंह राजपूत को करीबी मुकाबले में मात दी थी। पटेल को 58785 और राजपूत को 55718 वोट मिले थे। गुजरात की तमाम सीटों की तरह यहां भी नोटा ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया था और कुल 1822 लोगों ने उसके नाम के आगे का बटन दबाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement