Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Bihar Bye-Election 2022: मोकामा में 2 बाहुबलियों की पत्नियों में कड़ी टक्कर, जमकर हो रहा शक्ति प्रदर्शन

मोकामा में दो बाहुबलियों के बीच टक्कर मानी जा रही है। बीजेपी ने जहां ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को उम्मीदवार बनाया है वहीं RJD ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह को मैदान में उतारा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: October 15, 2022 18:28 IST
Bihar By Election 2022, Bihar Bye-Election 2022, Anant Singh and Lalan Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE मोकामा विधानसभा सीट पर बीजेपी और RJD के बीच मुकाबला है।

Highlights

  • मोकामा में नीलम सिंह और सोनम देवी के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है।
  • ललन सिंह और अनंत सिंह भी विधानसभा चुनाव में आमने-सामने लड़ चुके हैं।
  • अनंत सिंह फिलहाल जेल में हैं लेकिन इलाके में उनका दबदबा माना जाता है।

Bihar By Election 2022: बिहार देश का एक ऐसा राज्य है जहां होने वाली सियासी घटनाएं हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। फिलहाल सूबे की मोकामा विधानसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव चर्चा के केंद्र में है। इस सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले महागठबंधन और भारतीय जनता पार्टी, दोनों ने ही बाहुबलियों की पत्नियों को मैदान में उतारा है और इन दोनों के बीच ही मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। दोनों ही प्रत्याशियों ने शुक्रवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया।

RJD से नीलम सिंह तो BJP से सोनम देवी मैदान में

राष्ट्रीय जनता दल ने मोकामा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह को टिकट दिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने मैदान में बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को मैदान में उतारा है। शुक्रवार को नामांकन के दौरान दोनों ही पार्टियों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। जेल में बंद अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी खुली जीप में रोड शो करते हुए नामांकन करने पहुंचीं। नीलम सिंह के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता भी थे और उन्होंने अपनी प्रत्याशी के पक्ष में जमकर नारेबाजी की। हालांकि नीलम सिंह के नामांकन के दौरान महागठबंधन का कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा।

सोनम देवी ने भी शुक्रवार को ही भरा नामांकन
वहीं, दूसरी ओर ललन सिंह की पत्नी और भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार सोनम देवी ने भी शुक्रवार को ही अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना पर्चा दाखिल किया। बता दें कि मोकामा विधानसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव दोनों ही पक्षों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। 

इलाके में माना जाता है अनंत सिंह का दबदबा
पूर्व विधायक अनंत सिंह भले ही इस समय जेल में हैं लेकिन इलाके में उनका दबदबा माना जाता है। वहीं, ललन सिंह भी इलाके में बाहुबली के तौर पर जाने जाते हैं और हाल ही में जेडीयू छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। ऐसे में इस चुनाव में 2 बाहुबलियों की टक्कर होनी तय है। इससे पहले ललन सिंह ने अनंत सिंह के खिलाफ 3 बार चुनाव लड़ा और हर बार उन्हें नाकामी ही हाथ लगी। ललन ने अनंत के खिलाफ एक बार जन अधिकार पार्टी से और दो बार लोक जनशक्ति पार्टी से चुनाव लड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement