Sunday, April 28, 2024
Advertisement

RJD ने की प्रत्याशियों की घोषणा, अनंत सिंह की पत्नी नीलम मोकामा से प्रत्याशी

RJD Candidates List: बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर महागठबंधन की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा हो गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 11, 2022 21:09 IST
RJD Leader Tejashwi Yadav(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI RJD Leader Tejashwi Yadav(File Photo)

RJD Candidates List: बिहार के गोपालगंज और मोकामा में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी महागठबंधन ने मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। उपचुनाव में दोनों ही सीटें RJD के कोटे में गई हैं। मोकामा से पार्टी ने पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मैदान में उतारा है। गोपालगंज से पूर्व विधायक मोहन प्रसाद गुप्ता को उतारा है। इधर, भाजपा ने इस उपचुनाव में गोपालगंज से पूर्व विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि मोकामा से बाहुबली नलिनी रंजन शर्मा उर्फ ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को लड़ाने का फैसला किया है।

भाजपा और महागठबंधन का सीधा मुकाबला  

पटना(Patna) स्थित राजद के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने एकजुटता का परिचय देते हुए प्रत्याशियों की घोषणा की। राजद(RJD) ने मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मैदान में उतरा है वहीं गोपालगंज से राजद ने मोहन प्रसाद गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। इस उपचुनाव में भाजपा और महागठबंधन के प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है। बता दें कि महागठबंधन की तरफ से उतारे गए दोनों उम्मीदवार राष्ट्रीय जनता दल के हैं। 

2020 में अनंत सिंह राजद के टिकट पर लड़े थे चुनाव

उललेखनीय है कि गोपालगंज से पूर्व विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। वहीं, मोकामा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को कोर्ट द्वारा एक मामले में दोषी करार देने के बाद उनकी विधासनसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई। वर्ष 2020 में अनंत सिंह राजद के टिकट पर चुनाव लड़े थे। गोपालगंज से पिछले विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) की तरफ से भाजपा प्रत्याशी सुभाष सिंह चुनाव मैदान में उतरे थे और विजयी हुए थे। सिंह की यह लगातार चौथी जीत थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement