Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा 2017 के प्रदर्शन को दोहराएगी: दिनेश शर्मा

अंतिम चरण के मतदान के बाद चुनाव परिणाम पूर्वानुमान (एग्जिट पोल) पर दिनेश शर्मा ने कहा, ‘‘पार्टी का प्रदर्शन 2017 विधानसभा चुनाव के समान रहा है। सीटों की संख्या बढ़ सकती है या मौजूदा संख्या के आसपास रह सकती है।’’

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2022 21:57 IST
Dinesh Sharma, Uttar Pradesh Deputy CM - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Dinesh Sharma, Uttar Pradesh Deputy CM 

Highlights

  • पिछले पांच साल में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आकार बढ़ा है- दिनेश शर्मा
  • सरकार ने साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दीं- दिनेश शर्मा
  • दिनेश शर्मा ने सीकर में खाटूश्याम मंदिर और चूरू के सालासर बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की

जयपुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में 2017 के प्रदर्शन को दोहराएगी। शर्मा ने जयपुर यात्रा के दौरान कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियां उत्तर प्रदेश में घरों तक पहुंच गई हैं और इसका असर नतीजों में दिखेगा।

अंतिम चरण के मतदान के बाद चुनाव परिणाम पूर्वानुमान (एग्जिट पोल) पर शर्मा ने कहा, ‘‘पार्टी का प्रदर्शन 2017 विधानसभा चुनाव के समान रहा है। सीटों की संख्या बढ़ सकती है या मौजूदा संख्या के आसपास रह सकती है।’’ शर्मा ने कहा कि पिछले पांच साल में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आकार बढ़ा है और सरकार ने साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दीं।

उन्होंने दावा किया, ‘‘माफिया या तो उत्तर प्रदेश छोड चुके हैं या जेल में हैं। अब उत्तर प्रदेश में जातिवाद या सांप्रदायिकता नहीं है और केवल विकास है। हमने विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ा और यूपी में शुरू हुई विकास यात्रा जारी रहेगी।’’ इससे पूर्व शर्मा ने सीकर में खाटूश्याम मंदिर और चूरू के सालासर बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

10 मार्च को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

यूपी में 7 चरणों में 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो चुके हैं और 10 मार्च को मतगणना होगी। प्रदेश की सभी 75 जिलों में मतगणा चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार ही होगी। 10 मार्च के दिन सुबह 6 बजे सभी मतगणना टीमें अलग-अलग जिलों के कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच जाएंगी, जहां आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। साथ ही मतगणना के दौरान किसी तरह की शिकायत या दुविधा होने पर प्रत्याशी जिला निर्वाचन अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं, जिसका तत्काल प्रभाव से निराकण किया जाएगा।

जानिए मतगणना के दौरान किसे मिलेगा प्रवेश?

मतगणना के दौरान पीठासीन अधिकारी द्वारा मतदान केन्द्र के अन्दर केवल निम्नलिखित व्यक्तियों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इनमें- निर्वाचक, मतदान अधिकारी, एक समय पर प्रत्याशी या उसका इलेक्शन अभिकर्ता ही मतगणना स्थल पर मौजूद रहेगा। इसके अलावा एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और एक प्रत्याशी का नियुक्त किया गया मतगणना अभिकर्ता उपस्थित होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement