1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. आज जौनपुर के दौरे पर योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

आज जौनपुर के दौरे पर योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

सीएम योगी जौनपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ 1500 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। वह मिर्जापुर में भी गडकरी के साथ 4 हाईवे का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal
Updated on: December 20, 2021 12:23 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI आज जौनपुर के दौरे पर योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Highlights

  • जौनपुर में 1500 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास
  • मिर्जापुर में भी 4 हाईवे का शिलान्यास-शुभारंभ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिशन 2022 में शिद्दत से जुटे हैं, उनके तूफानी दौरे लगातार जारी हैं। आज भी सीएम योगी यूपी के 4 शहरों के दौरे पर रहेंगे। वो जौनपुर में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ 1500 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। वहीं, मिर्जापुर में भी गडकरी के साथ 4 हाईवे का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। सीएम योगी वाराणसी भी जाएंगे जहां वो प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके अलावा वह आज लखनऊ रेजीडेंसी में आजादी के अमृत महोत्सव पर लाइट एंड साउंड शो में भी हिस्सा लेंगे।

'योगी सरकार के 5 साल तो महज 'ट्रेलर', असली फिल्म अभी बाकी'

वहीं, आपको बता दें कि योगी सरकार की सराहना करते हुए कल गडकरी ने कहा था कि यह तो महज 'ट्रेलर' है, असली फिल्म तो अभी बाकी है। गडकरी ने बिजनौर जिले के चांदपुर में भाजपा की जन विश्वास यात्रा की शुरुआत करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "हम उत्तर प्रदेश में केवल गुंडागर्दी को समाप्त नहीं कर रहे हैं। हम गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी को भी समाप्त करने जा रहे हैं। जो पांच साल आपने देखा, वह तो ट्रेलर था। असली फिल्म शुरू होना तो अभी बाकी है। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार का डबल इंजन लगा दो, फिर आप शांति से बैठो और देखो कि कैसे चमत्कार होगा।"

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में 2014 में रामराज्य की शुरुआत हुई है। देश बदल रहा है और उत्तर प्रदेश भी। साल 2014 के पहले उत्तर प्रदेश कैसा था और आज कैसा है। गडकरी ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में पिछले 50 वर्षों के दौरान जितनी सड़कें नहीं बनी उतनी पिछले 5 वर्षों के दौरान भाजपा सरकार ने बना डाली हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "भाजपा के शासन में सड़कों का कायाकल्प हो चुका है। राष्ट्रीय राजमार्ग एक प्रदेश से दूसरे राज्य को जोड़ रहा है। जो यात्रा पहले तीन घंटे में करनी पड़ती थी, वह यात्रा आज एक घंटे में पूरी हो रही है। हम दिल्ली से देहरादून नया रास्ता बना रहे। अगले दो सालों में आप दिल्ली से देहरादून केवल दो घंटे में पहुंच जाएंगे। दिल्ली से चंडीगढ़ दो घंटे में, दिल्ली से जयपुर दो घंटे में, दिल्ली से अमृतसर चार घंटे में, दिल्ली से कटरा छह घंटे में और दिल्ली से श्रीनगर केवल आठ घंटे में पहुंचाने का काम हम कर देंगे।"