Friday, March 29, 2024
Advertisement

सीएम योगी के यूपी दौरे का आज दूसरा दिन, राष्ट्रपति और नितिन गडकरी से की मुलाकात

सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के दो दिन के दौरे पर है इस दौरान सीएम ने आलाकमान से लेकर सभी बड़े मंत्रियो से भेंट की योगी आदित्यनाथ के दिल्ली के दो दिन के दौरे में उनकी सरकार के शपथ की तारीख तय करने के साथ ही उसके मंत्रिमंडल के सदस्यों के नामों पर भी चर्चा हो रही है। इस बार मंत्रिमंडल में तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं।

Bhawna Arora Reported by: Bhawna Arora
Published on: March 14, 2022 13:51 IST
Yogi Adityanath, CM, UP- India TV Hindi
Image Source : PTI Yogi Adityanath, CM, UP

सीएम योगी आदित्यनाथ  दिल्ली के दो दिन के दौरे पर है इस दौरान सीएम ने आलाकमान से लेकर सभी बड़े मंत्रियो से भेंट की। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से उनके आवास पर मुलाकात की इस दौरान नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में भाजपा की सफलता पर सीएम योगी  को बधाई दी। लगभग इनके बीच करीब 45 मिनट तक वार्ता हुई।

नितिन गडकरी से मुलाकात करने के बाद सीएम योगी  ने राष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट की साथ ही थोड़ी देर में मुख्यमंत्री योगी  केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान तथा अनुराग ठाकुर से भी भेंट करेंगे। दरअसल धर्मेंद्र प्रधान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी और अनुराग ठाकुर सह प्रभारी थे। 

साथ ही  योगी आदित्यनाथ के दिल्ली के दो दिन के दौरे में उनकी सरकार के शपथ की तारीख तय करने के साथ ही उसके मंत्रिमंडल के सदस्यों के नामों पर भी चर्चा हो रही है। माना जा रहा है की  इस बार मंत्रिमंडल में तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं। इसके साथ ही दो दर्जन से अधिक मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। इनमें भी एक दर्जन बिल्कुल नए चेहरे हो सकते हैं। 

इसके साथ ही हारने वाले अन्य मंत्रियों के बारे में भी दिल्ली में विचार हो रहा है । इनमें से कई को विधान परिषद में भेजा जा सकता है जबकि खाली होने वाले नौ राज्यसभा सदस्यों के स्थान पर भी किसी हारे हुए मंत्री को जगह दी जाएगी। 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव हारने के बाद अब उनको भी किसी बड़ी जगह पर लगाया जा सकता है करहल से चुनाव लड़ने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल को भी मिल सकता है कोई बड़ा फयदा। .... 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement