1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. कांग्रेस का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, कहा- EC यूपी और गोवा के लिए अलग-अलग कोविड मानदंड लागू कर रहा

कांग्रेस का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, कहा- EC यूपी और गोवा के लिए अलग-अलग कोविड मानदंड लागू कर रहा

राव ने कहा, मैं एक दिन टीवी देख रहा था। अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में लगभग 5,000 लोगों के साथ एक पदयात्रा का आयोजन किया। किसी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2022 23:44 IST
कांग्रेस का चुनाव...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप

Highlights

  • शाह ने 5,000 लोगों के साथ पदयात्रा का आयोजन किया, उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं- कांग्रेस
  • कांग्रेस ने आयोग पर लगाए कई आरोप

पण्जी: गोवा में कांग्रेस ने सोमवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) पर चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश और गोवा में दो अलग-अलग कोविड प्रोटोकॉल मानकों का पालन करने का आरोप लगाया। पेरनेम विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकतार्ओं की एक बैठक में बोलते हुए, गोवा के प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव दिनेश गुंडू राव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह को 5,000 समर्थकों के साथ बड़ी पदयात्रा करने की अनुमति दी जा रही है। गोवा में चुनाव अधिकारियों ने तटीय राज्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित छोटी-छोटी बैठकों पर भी नकेल कसने हुए पक्षपात किया है।

उन्होंने कहा, कोरोना के कारण बड़ी बैठकें नहीं हो सकती हैं। इसे लेकर दिशानिर्देश जारी किए गए हैं और जब भी लोग इकट्ठा होते हैं, तो एक उड़न दस्ता मामला दर्ज करता है। विशेष रूप से जब कांग्रेस पार्टी की बैठकों की बात आती है, तो वे और मामले दर्ज करने के लिए तैयार होते हैं। इसलिए लोगों को संदेश देने के लिए हमें छोटी-छोटी बैठकें करनी होंगी। हमें घर-घर जाना होगा। राव ने कहा, मैं एक दिन टीवी देख रहा था। अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में लगभग 5,000 लोगों के साथ एक पदयात्रा का आयोजन किया। किसी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा, मैं चुनाव आयोग से अनुरोध करता हूं, यूपी के लिए एक नियम और गोवा के लिए दूसरा नियम न बनाएं। पूरे देश के लिए एक नियम रखें। विपक्षी दलों को प्रचार करने का मौका नहीं देना, उन्हें लोगों के पास जाने की अनुमति नहीं देना (सही नहीं है)। लोग भाजपा सरकार के खिलाफ हैं। वे उन्हें गोवा में घर भेजना चाहते हैं। एआईसीसी सचिव ने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा ने देश में सभी संस्थानों पर नियंत्रण कर लिया है और सत्ताधारी पार्टी के लाभ के लिए इनका इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, बीजेपी ने हमारे सभी संस्थानों पर नियंत्रण कर लिया है। चाहे वह आयकर, सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो), ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) या चुनाव आयोग जैसे अन्य विभाग विभाग हो। उनका उपयोग उनके लाभ के लिए किया जा रहा है। इसलिए गोवा में भी, वे नहीं चाहते कि अन्य राजनीतिक दल प्रचार करें और बड़े समारोह आयोजित करें।

 

इनपुट- आईएएनएस