कांग्रेस को सताने लगा है विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर? पार्टी उठा सकती है ये कदम

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना गुरुवार को होनी है और कांग्रेस इसके लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है। कांग्रेस को पूरा यकीन है कि वह एक बार फिर सूबे की सत्ता पर काबिज होने वाली है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 07, 2022 6:31 IST
Himachal Pradesh Horse-Trading, Horse-Trading, Congress Horse-Trading- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने का भरोसा है।

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को आने वाले हैं। कांग्रेस को उम्मीद है कि हिमाचल प्रदेश में वह पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस किसी सियासी उठापटक की हालत में अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने की योजना पर भी काम कर रही है। कहा जा रहा है कि ऐसा कुछ होने की हालत में कांग्रेस अपने विधायकों को राजस्थान ले जाने के प्लान पर काम कर रही है। पार्टी ने अपने विधायकों को साथ रखने के लिए वरिष्ठ नेताओं की प्रतिनियुक्ति की है।

खुद हालात पर नजर रखे हुए हैं प्रियंका

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा खुद हालात पर नजर रखे हुए हैं। वहीं, कहा जा रहा है कि अगली रणनीति की ड्राफ्टिंग छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की है। कांग्रेस ने तमाम एग्जिट पोल्स के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश में उनकी पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। कांग्रेस का कहना है कि सूबे में इस बार चुनावों में बीजेपी से किसी भी तरह की कड़ी टक्कर नहीं है और सूबे में उसी का परचम लहराने वाला है।

बीजेपी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त
वहीं, दूसरी ओर बीजेपी सरकार में आगे भी 5 साल तक बने रहने के लिए पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रही है। बता दें कि कई एग्जिट पोल्स में दावा किया गया है कि हिमाचल प्रदेश में या तो दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर होगी, या फिर बीजेपी आराम से बहुमत हासिल करके पिछले कई विधानसभा चुनावों से चले आ रहे रिवाज को बदल देगी। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को एक फेज में मतदान कराया गया था और 68 विधानसभा सीटों पर 74.6 प्रतिशत वोटिंग दर्ज हुई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन