Monday, May 13, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: धोराजी सीट से जीते बीजेपी के महेन्द्रभाई पाडलिया, हासिल किए 66430 वोट

धोराजी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस के पीछे छोड़ते हुए 66430 वोटों के साथ बाजी मार ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 08, 2022 19:28 IST
Dhoraji, Dhoraji Constituency Results, Dhoraji Vidhan Sabha Constituency - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धोराजी विधानसभा सीट पर कांग्रेस काफी मजबूत रही है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में धोराजी सीट से बीजेपी के डॉ. महेन्द्रभाई पाडलिया 66430 वोटों के साथ विजयी रहे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्यासी ललीत वसोया को 12248 मतों के अंतर से हराया। वसोया को कुल 54182 वोट मिले। वहीं आम आदमी पार्टी के विपुल सखीया 29794 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 

बता दें कि राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले इस राज्य में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान हुए थे। राजकोट जिले में पड़ने वाली धोराजी विधानसभा सीट पर 1 दिसंबर को पहले चरण में मतदान हुए थे। एक दो मौकों को छोड़ दिया जाए तो धोराजी विधानसभा सीट पर एक लंबे समय तक कांग्रेस का दबदबा रहा है। इस बार भी शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही थी लेकिन अब बीजेपी ने यहां भी सेंध लगा दी है।

इस बार के चुनावों में कांग्रेस ने एक बार फिर से मौजूदा विधायक ललित वसोया को अपना उम्मीदवार बनाया था। वसोया ने पिछले विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने वसोया के खिलाफ डॉक्टर महेंद्रभाई पडालिया को मैदान में उतारा था। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी ने भी जमकर मेहनत की और उसने धोराजी विधानसभा सीट से विपुल सखिया को चुनावी मैदान में उतारा था।

2017 के चुनावों की बात करें तो कांग्रेस के ललित वसोया ने बीजेपी उम्मीदवार हरिभाई पटेल को 25 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में वसोया को 85070 वोट मिले थे जबकि पटेल के नाम के आगे का बटन 59985 लोगों ने दबाया था। इस सीट पर बाकी सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement