Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह का दावा- शिवराज के अच्छे दिन समाप्त, 130 सीटों के साथ MP की कमान होगी कांग्रेस के पास

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आज साफ हो जाएंगे। किस पार्टी के हाथों में राज्य की कमान होगी इसका फैसला आज जनता के मतों की गिनती के बाद तय हो जाएगा। इसी बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बड़ा दावा किया है और उनका साफ कहना है कि शिवराज सिंह चौहान की विदाई तय है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: December 03, 2023 11:59 IST
Digvijay Singh - India TV Hindi
Image Source : ANI दिग्विजय सिंह।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आने हैं और वोटों की गिनती शुरू हो गई है। चुनाव के पहले रुझान भी सामने आ गए हैं। मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। सीएम शिवराज जहां वापसी को लेकर आश्वस्त होने के दावे कर रहे हैं, वहीं कांग्रेसी नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस के इस बार सत्ता में आने को लेकर बयान दे रहे हैं। जहां कमालनाथ का कहना है कि उन्हें रुझान देखने की जरूरत ही नहीं, वहीं दिग्विजय सिंह ने भी बड़े दावे कर दिए हैं। 

शिवराज की विदाई तय- दिग्विजय सिंह

एएनआई को दिए बयान में दिग्विजय सिंह ने साफ कहा, 'मैंने पहले भी कहा है और आज भी कह रहा हूं 130 प्लस। हम तो 130 सीटें लेकर आ रहे हैं, बाकी जो होगा सो देखेंगे। शिवराज की न केवल विदाई तय है, बल्कि अब उनके अच्छे दिन भी समाप्त हो रहे हैं।' फिलहाल अभी शुरुआती रुझान ही सामने आए हैं। ईवीएम की गिनती अब शुरू हुई है, ऐसे में कुछ घंटों में पूरी तरह के स्थिति साफ होने के आसार हैं। अपने इस बयान से पहले भी दिग्विजय सिंह ने एक एक्स पोस्ट किया था जो काफी चर्चा में बना हुए है।

यहां देखें वीडियो

दिग्विजय ने किया था एक्स पोस्ट

दिग्विजय ने एक्स पोस्ट में लिखा, ' प्रिय साथियों, आज हमारा मध्यप्रदेश बीजेपी के जंगलराज से मुक्त होने जा रहा है। मध्यप्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता ने खुशहाल मध्यप्रदेश बनाने के लिये पंजे के निशान पर मुहर लगाकर बदलाव की नींव रखी है। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि आज मतगणना पर पैनी नजर रखें और निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित कराकर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाएं। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर मौजूद रहें और अपने प्रत्याशियों की विजय यात्रा के सहयोगी और साक्षी बनें। साथियों, आपकी आज की सजगता और कर्मठता ही मध्यप्रदेश के कल को संवारने की शुरूआत होगी। हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।'

कार्रवाई की कही बात

इस एक्स पोस्ट को लेकर पूछे गए सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा, 'जंगलराज में जिस तरह से आदिवासियों को प्रताणित किया गया है, गरीबों को प्रताणित किया है, झूठ बोला गया है, धोखा दिया गया है, उसे और क्या कहेंगे।' अधिकारियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दिग्विजय ने कहा,  'जो नियम कानून का पालन न करते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त हैं उनके खिलाफ कार्रवाई तो होनी ही चाहिए। जीत से पहले ही कमलनाथ ने शुभकामनाओं वाले पोस्टर लगा दिए हैं के सवाल पर दिग्विजय ने साफ कह दिया कि लगाने वाले से सवाल पूछो। इस साल भी पिछले 2018 विधानसभा चुनावों की तरह ही दिग्विजय पीसीसी में बैठकर वोटों की गिनती की मॉनिटरिंग करेंगे।

सामने आएगा चार राज्यों के चुनावों का फैसला

बता दें, देश के चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार यानी आज शुरू हो गई है। चूंकि लोकसभा चुनावों में अब छह महीने से भी कम समय बचा है ऐसे में इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता में है और बीजेपी मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है। इन तीन राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) तेलंगाना में ‘हैट्रिक’ लगाने की उम्मीद कर रही है। मध्य प्रदेश की 230 सीट, छत्तीसगढ़ की 90 सीट, तेलंगाना की 119 सीट और राजस्थान की 199 सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। राजस्थान में एक विधानसभा सीट पर उम्मीदवार की मृत्यु होने के कारण चुनाव टाल दिया गया था। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और केवल वैध पास रखने वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति है।

ये भी पढ़ें: चार राज्यों के चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेसी कार्यकर्ता ने लिया श्रीराम का सहारा, बन गया हनुमान

Madhya Pradesh Assembly Election Result: मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कितनी सीटों की जरूरत, यहां जानें 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement