Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चार राज्यों के चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेसी कार्यकर्ता ने लिया श्रीराम का सहारा, बन गया हनुमान

राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के परिणाम आज साफ हो जाएंगे। किस पार्टी के हाथों में राज्यों की कमान होगी इसका नतीजा आज जनता के सामने आ जाएगा। इसी बीच पार्टी कार्यालयों में कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसे में एक वीडियो कांग्रेस दिल्ली मुख्य कार्यालय से सलाने आया है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: December 03, 2023 8:47 IST
Congress worker became Hanuman, Congress worker raise jai shree ram slogan- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेसी कार्यकर्ता बना हनुमान।

चार राज्या के विधानसभा चुनाव का परिणाम आज सबके सामने होगा। राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। नतीजे आने से ठीक पहले पार्टी कार्यालयों में जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। कांग्रेस के कार्यालय में भी कार्यकर्ता ढ़ोल-नगाड़ों पर नाचते-थिरकते दिख रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है, जहां चार राज्यों के नतीजे आने से पहले ही एक कांग्रेस कार्यक्ता अलग ही रूप में नजर आया। इस कांग्रेसी कार्यकर्ता को देखकर आपका चौंकना तय है। कार्यकर्ता के इस रूप को देखने के बाद जाहिर हो रहा है कि कांग्रेस को भी अब भगवान श्रीराम का ही सहारा लेना पड़ा रहा है। 

कांग्रेसी कार्यकर्ता बना हनुमान

एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में एक कांग्रेसी कार्यकर्ता भगवान हनुमान के रूप में सजा नजर आ रहा है। इतना ही नहीं, हनुमान बना ये कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे लगा रहा है। साथ ही कह रहा है कि सत्य की जीत होगी। इसके साथ खड़े और भी कर्यकर्ता जय श्रराम के नारे लगा रहे हैं। साथ ही ढ़ोल-नगाड़ों का शोर भी सुनने को मिल रहा है। ये नजारा किसी राज्य के पार्टी कार्यालय का नहीं बल्कि दिल्ली मुख्यालय का है। हनुमान बना ये कार्यकर्या चेहरे पर भगवान हनुमान का मुखौटा लगाए और हाथ में गदा लिए नजर आ रहा है। फिलहाल वीडियो देखने के बाद लोगों का यही कहना है कि अब कांग्रेस को भगवान हनुमान और श्रीराम का सहारा लेना पड़ रहा है। 

यहां देखें वीडियो

सामने आएगा चार राज्यों के चुनावों का फैसला

बता दें, देश के चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार यानी आज शुरू हो गई है। चूंकि लोकसभा चुनावों में अब छह महीने से भी कम समय बचा है ऐसे में इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता में है और बीजेपी मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है। इन तीन राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) तेलंगाना में ‘हैट्रिक’ लगाने की उम्मीद कर रही है। मध्य प्रदेश की 230 सीट, छत्तीसगढ़ की 90 सीट, तेलंगाना की 119 सीट और राजस्थान की 199 सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी। राजस्थान में एक विधानसभा सीट पर उम्मीदवार की मृत्यु होने के कारण चुनाव टाल दिया गया था। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और केवल वैध पास रखने वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में लगे चौंकाने वाले पोस्टर, एक साथ नजर आई राहुल गांधी और भगवान राम की तस्वीर

Assembly Election Results 2023 Live: MP में बीजेपी काफी आगे, राजस्थान में कांटे की टक्कर, जानें ताजा रूझान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement