Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में लगे चौंकाने वाले पोस्टर, एक साथ नजर आई राहुल गांधी और भगवान राम की तस्वीर, क्या हैं इसके सियासी मायने?

दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी और भगवान राम के एक साथ पोस्टर लगाए गए हैं और लिखा गया है कि 'जीत जाएंगे हम, अगर तुम संग हो।' इस पोस्टर में भगवान राम के अलावा सभी धर्मों के प्रतीक चिन्ह भी हैं।

Reported By : Shoaib Raza Written By : Rituraj Tripathi Updated on: December 03, 2023 7:53 IST
 Picture of Rahul Gandhi and Lord Ram seen- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राहुल गांधी और भगवान राम की तस्वीर

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों के लिए आज मतगणना का दिन है। जबकि मिजोरम में 4 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरदार लड़ाई देखने को मिल सकती है। वहीं तेलंगाना में BRS और कांग्रेस के बीच असली मुकाबला होगा।

कांग्रेस मुख्यालय में लगे पोस्टर

इस बीच दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में चौंकाने वाले पोस्टर चिपकाए गए हैं। इन पोस्टरों में राहुल गांधी को भगवान राम के साथ खड़ा हुआ दिखाया गया है। इस पोस्टर में राहुल के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी भी हैं। इन पोस्टरों को 'राहुल प्रियंका गांधी सेना' ने लगाया है।

राम के नाम पर राजनीति क्यों?

देश में भगवान राम करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रतीक हैं। बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे को हाईलाइट करके ही राजनीति में विशेष जगह हासिल कर पाई है। इसके अलावा राम मंदिर बनने से भी बीजेपी का टेंपो हाई नजर आ रहा है। इस बीच राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने भी मंदिर और भगवान राम की सियासत में अहमियत को समझ लिया है। शायद यही वजह है कि राहुल गांधी के भगवान राम की तस्वीर के साथ पोस्टर लगाकर कांग्रेस ये साबित करना चाहती है कि वह और उसके नेता भगवान राम को कितना महत्व देते हैं।

कांग्रेस ने जो पोस्टर लगाए हैं, उसमें भगवान राम के अलावा सभी धर्मों के प्रतीक चिन्ह भी हैं और लिखा गया है कि 'जीत जाएंगे हम, अगर तुम संग हो'।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement