Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गांधीनगर उत्तर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में हो सकता है कांटे का मुकाबला

गांधीनगर जिले की गांधीनगर उत्तर सीट से बीजेपी ने रीताबेन पटेल पर भरोसा जताया है जबकि कांग्रेस ने विरेंद्र सिंह वाघेला (अजीत सिंह वासन) को मैदान में उतारा है।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Published on: November 30, 2022 7:49 IST
Gandhinagar North, Gandhinagar North Constituency Results, Gandhinagar North History- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गांधीनगर उत्तर सीट पर अक्सर करीबी मुकाबला देखने को मिलता है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बिगुल बज चुका है और सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी मैदान में अपने-अपने महारथी उतार दिए हैं। सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। गांधीनगर जिले में पड़ने वाली गांधीनगर उत्तर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर पिछले कुछ चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में गांधीनगर जिले की गांधीनगर उत्तर सीट से रीताबेन पटेल पर भरोसा जताया है। पटेल के मुकाबले में कांग्रेस ने विरेंद्र सिंह वाघेला (अजीत सिंह वासन) को मैदान में उतारा है। माना जा रहा है कि इस सीट पर दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। वहीं, आम आदमी पार्टी की तरफ से मुकेशभाई पटेल चुनौती पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो गांधीनगर की गांधीनगर उत्तर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े सी. जे. चावड़ा ने बीजेपी उम्मीदवार अशोक कुमार पटेल को करीबी मुकाबले में लगभग 5 हजार मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में चावड़ा को 78206 वोट मिले थे जबकि अशोक पटेल 73432 वोट ही जुटा पाए थे। 2929 वोटों के साथ NOTA ने तीसरे नंबर पर कब्जा जमाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement