गुजरात में गरजे सीएम योगी, साधा विपक्षी दलों पर निशाना, कहा- 'कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण में डाली थी बाधा'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गुजरात में कई जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी रही। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी एक बैरियर है। उन्होंने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार का गठन होते ही राज्य दंगा मुक्त हुआ।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 29, 2022 16:00 IST
योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi
Image Source : FILE योगी आदित्यनाथ

गुजरात चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से पहले सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं। गुजरात में प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को होना है और आज प्रचार का अंतिम दिन है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात में जनसभाओं को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला है। 

'कांग्रेस के कारण अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य रुका'

सीएम योगी ने कह कि, 20 वर्ष पहले गुजरात में दंगे होते थे, कर्फ्यू लगता था, व्यवसाय नहीं हो पाते थे, धार्मिक कार्यक्रम नहीं होता था। पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार का गठन होते ही राज्य दंगा मुक्त हुआ। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली, शहीदों और सैनिकों का अपमान करने वाली पार्टी है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य रुका था क्योंकि कांग्रेस रुकावट डाल रही थी। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी विकास के कार्यों में बैरियर है, गुजरात की जनता कांग्रेस के कांग्रेस के बैरियर को हटाइये और सावधान रहिए।

'दिल्ली से एक और नमूना आया'

इसके साथ ही वे राज्य में अपनी राजनीतिक पकड़ बनाए और देश के तीसरे राज्य में सत्ता हासिल करने के लिहाज से उतरी आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, दिल्ली से एक और नमूना आया है, उससे भी सावधान रहना होगा। झाड़ू के नाम पर सब कुछ झाड़कर लेकर चला जायेगा। इन सब लोगो से सावधान रहना होगा। ये सब राजनीति के नमूने हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, आजादी का अमृत महोत्सव का इससे अच्छा उत्सव और क्या हो सकता है कि दुनिया के वे 20 बड़े देश जिनके पास दुनिया का 80 फीसदी संसाधनों पर अधिकार है, अगले एक वर्ष तक PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत उनका नेतृत्व करेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन