Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

क्या गुजरात में खरगे के 'रावण' वाले बयान का खामियाजा कांग्रेस को उठाना पड़ा? जानें कितनी सीटों पर सिमटी पार्टी

नाराजगी और गुस्से से बौखलाये मल्लिकार्जुन खरगे ने अहमदाबाद की रैली में वो गलती कर दी जो गुजरात चुनाव में पूरी कांग्रेस पर भारी पड़ गई। पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की 'रावण' टिप्पणी ने गुजरात में बीजेपी के पक्ष में काम किया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 08, 2022 15:51 IST
mallikarjun kharge- India TV Hindi
Image Source : PTI केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव में वोटिंग से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के एक विवादित बयान था जिसका खामियाजा अब कांग्रेस भुगतना पड़ा है। अहमदाबाद की एक रैली में खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना रावण से कर दी थी। नाराजगी और गुस्से से बौखलाये मल्लिकार्जुन खरगे ने अहमदाबाद की रैली में वो गलती कर दी जो गुजरात चुनाव में पूरी कांग्रेस पर भारी पड़ गई। पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की 'रावण' टिप्पणी ने गुजरात में बीजेपी के पक्ष में काम किया है, जैसे सोनिया गांधी की 'मौत का सौदागर' तंज कई चुनावों में गूंजता रहा। जहां कांग्रेस राज्य में अपने अब तक के सबसे खराब प्रदर्शन पर है, वहीं बीजेपी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है।

गुजरात में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत हुई है। अभी तक आए रूझानों के मुताबिक 182 विधानसभा सीटों में बीजेपी को रिकॉर्ड तोड़ 150 से ज्यादा सीट मिली है। वहीं, कांग्रेस 25 का भी आकंड़ा भी पार नहीं कर पाई। रूझानों में बीजेपी 158 सीटों पर और कांग्रेस 16 सीटों पर आगे हैं।

खरगे का बयान कांग्रेस को पड़ा भारी

राज्य में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना रावण से की थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, ''हर जगह मोदी जी वही कुश्ती खेल रहे हैं..नगर निगम के इलेक्शन आते हैं..कॉर्पोरेशन के चुनाव आते हैं..मोदी को वोट दो आपका कौन सा उम्मीदवार है..उसका प्रचार करो..उसके नाम से वोट मांगो..मोदी को वोट दो.. मोदी को वोट दो ...क्या मोदी आकर यहां के नगर निगम के काम करने वाले हैं..क्या मोदी आकर आपके मुसीबत में काम आने वाले हैं..आप तो प्रधानमंत्री हो..आपको काम दिया गया है वो काम करो वो छोड़कर नगर निगम के इलेक्शन..MLA इलेक्शन..MP इलेक्शन खैर उनको प्रधानमंत्री बनना है तो फिरते रहते हैं लेकिन हर वक्त अपनी ही बात करते हैं आप किसी को मत देखो.. मोदी को देख के वोट दो... अब भई तुम्हारी सूरत कितनी बार देखना.. कॉर्पोरेशन में भी तुम्हारी सूरत देखना.. MLA इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना... MP इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना..हर जगह...कितने हैं भई..क्या आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं..क्या हैं।''

खरगे को मेरी तुलना रावण से करने के लिए सिखाया गया था- मोदी
वहीं, इसके बाद प्रधानमंत्री ने यह आरोप लगाते हुए इसे बड़ा मुद्दा बना दिया था कि खरगे को तुलना करने के लिए सिखाया गया था। मध्य गुजरात के पंचमहल जिले के कलोल तालुका में अपनी जनसभाओं के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि, खरगे को मेरी तुलना रावण से करने के लिए सिखाया गया था, जब कांग्रेस भगवान राम में विश्वास नहीं करती है। वे राम सेतु के अस्तित्व को स्वीकार नहीं करते हैं। यह भगवान राम को मानने वालों की स्थिति है, जहां इस तरह के आरोप लोगों द्वारा कभी स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement