Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए BJP स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, 40 नेता हैं सूची में शामिल

गुजरात विधानसभा चुनाव में दो चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी तो वहीं दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी। बीजेपी ने पहले चरण के चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 11, 2022 22:10 IST
गुजरात विधानसभा - India TV Hindi
Image Source : FILE गुजरात विधानसभा

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 40 नेताओं को पार्टी ने गुजरात में प्रथम चरण में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है। स्मृति ईरानी, हेमा मालिनी, परेश रावल, मनोज तिवारी, रविकिशन और दिनेश लाल यादव (निरहुआ) भी गुजरात में रैली कर भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते नजर आएंगे।

मोदी सरकार की कैबिनेट मंत्री भी बनाए गए स्टार प्रचारक 

मोदी सरकार के मंत्रियों स्मृति ईरानी, अर्जुन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया, भूपेंद्र यादव, परशोत्तम रूपाला के साथ-साथ भाजपा ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और इस बार चुनाव नहीं लड़ने वाले गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है।

गुजरात में कांग्रेस को मिला साथी, केवल 3 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी यह पार्टी

सीएम योगी और शिवराज समेत कई नाम शामिल 

भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा लोकसभा सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव (निरहुआ), हेमा मालिनी, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, फिल्म अभिनेता परेश रावल और गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है।

पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे गुजरात विधानसभा का चुनाव, कई करीबी मंत्रियों ने भी किया ऐलान

पूर्व सीएम विजय रूपानी नहीं लड़ेंगे चुनाव 

गुजरात के पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा गुजरात बीजेपी के सीनियर नेता और रुपाणी सरकार में पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने भी आगामी चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है। कुल 5 पूर्व मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement