Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात में आम आदमी पार्टी को एक और झटका, अबडासा से AAP उम्मीदवार ने नाम लिया वापस, BJP में शामिल

रविवार की शाम वसंत खेतानी अचानक गायब हो गए, जिसके बाद अफवाहें शुरू हुईं कि उनका अपहरण कर लिया गया है या राजनीतिक दबाव में अंडरग्राउंड हो गए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 28, 2022 13:28 IST
vasant khetani- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी में शामिल हो गए वसंत खेतानी

भुज (गुजरात): गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले फेज की वोटिंग से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) को एक और बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी के अबडासा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार वसंत खेतानी ने विधानसभा चुनाव से नाम वापस ले लिया है और बीजेपी में शामिल हो गए हैं। घोषणा करते हुए वसंत खेतानी की एक वीडियो क्लिप सामने आई है।

अचानक गायब हो गए थे खेतानी

रविवार की शाम वसंत खेतानी अचानक गायब हो गए, जिसके बाद अफवाहें शुरू हुईं कि उनका अपहरण कर लिया गया है या राजनीतिक दबाव में अंडरग्राउंड हो गए हैं। कुछ घंटों बाद एक वीडियो क्लिप सामने आई, जिसमें वह कहते दिख रहे हैं, राष्ट्रहित में, मैं बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव से सेवानिवृत्त हो रहा हूं और बीजेपी में शामिल हो गया हूं।

बीजेपी नेताओं ने किया खेतानी का स्वागत
भाजपा नेताओं ने उनका पार्टी में स्वागत किया और तस्वीरें सोशल मीडिया पर प्रसारित की गईं। मीडिया ने जब भाजपा की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष एम.एस. पटेल से इस घटनाक्रम के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि पाटीदार उम्मीदवार को मनाने के लिए पाटीदार नेता आए थे। भाजपा के स्थानीय नेता दिलीप नरसंगानी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वसंतभाई ने लिखित रूप में बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन दिया है और अब आप के चुनाव चिन्ह पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

आप कच्छ जिला समिति के अध्यक्ष रोहित गौड़ ने स्थानीय मीडिया को बताया कि रविवार शाम से पार्टी प्रत्याशी वसंतभाई से संपर्क नहीं हो सका और आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं ने उन्हें एक कारखाने में बंद कर दिया है।

सूरत ईस्ट से पीछे हटे थे AAP उम्मीदवार
बता दें कि यह दूसरी घटना है, जब आप उम्मीदवार ने चुनाव से नाम वापस लिया है। इससे पहले आप के सूरत ईस्ट के उम्मीदवार कंचनभाई जरीवाला ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी के कार्यकर्ता पैसे मांग रहे हैं और उनके पास पैसे नहीं हैं। वहीं, आप ने आरोप लगाया था कि कंचन जरीवाला का अपहरण किया गया था और उन्हें डराया-धमकाया गया इसलिए वो पीछे हटे हैं।

अबडासा में पहले चरण में होनी है वोटिंग
गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 2 चरणों में 1 और 5 दिसंबर वोटिंग होगी। कच्छ में पहले चरण में मतदान होगा। कच्छ में 6 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें अबडासा, भुज और रापर के अलावा मांडवी, अंजार और गांधीधाम शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement