Friday, April 26, 2024
Advertisement

Gujarat Election Results 2022: गुजरात में ओवैसी को लगा बड़ा झटका, NOTA से भी कम मिले वोट

Gujarat Election Results 2022: गुजरात में आम आदमी पार्टी ने जिस तरह से खुद को मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप प्रोजेक्ट किया था, उसका भी जादू नहीं चला। आप 5 सीटों पर सिमटती दिख रही है। हालांकि, इन सबके बीच नतीजों में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी की स्थिति क्या है, यह जान लेते हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 08, 2022 16:47 IST
असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा के सभी 182 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में बीजेपी भारी बहुमत से जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही है। कई सीटों के नतीजे आ चुके हैं। बीजेपी गुजरात में 150 का आंकड़ा पार करती दिख रही है, जबकि कांग्रेस 20 से भी कम सीटों पर जीत दर्ज करती दिख रही है। वहीं, गुजरात में आम आदमी पार्टी ने जिस तरह से खुद को मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप प्रोजेक्ट किया था, उसका भी जादू नहीं चला। आप 5 सीटों पर सिमटती दिख रही है। हालांकि, इन सबके बीच नतीजों में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी की स्थिति क्या है, इस पर भी बात कर लेते हैं। 

AIMIM को कितने फीसदी मिले वोट?

गुजरात चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। हालांकि, गुजरात में अब तक के रुझानों में ओवैसी की पार्टी का खाता नहीं खुला है। गुजरात में AIMIM की फजीहत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पार्टी को नोटा से भी कम वोट मिले हैं। AIMIM को गुजरात में 0.29 फीसदी वोट मिले हैं। वहीं, नोटा पर 1.58 फीसदी वोट पड़े हैं। 

स्लॉटर हाउस को बनाया था मुद्दा

बता दें कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात में बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार किया था। असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात में खुद को मुस्लिम हितैषी बताते हुए वोट मांगे थे। उन्होंने स्लॉटर हाउस का मुद्दा खूब जोर-शोर से उठाया था, लेकिन इसका कोई खास असर नहीं दिखा। बहरहाल, अब देखना होगा सभी सीटों के नतीजे आने पर AIMIM का प्रदर्शन कैसा रहता है। फिलहाल गुजरात की जनता असदुद्दीन ओवैसी को नकारती दिख रही है। 

100 सीटों पर नतीजे घोषित

खबर लिखे जाने तक गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। इनमें बीजेपी 86 सीटें जीत चुकी है, जबकि 71 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 7 सीटें जीत चुके हैं और 9 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी 3 सीटें जीत चुकी है, जबकि 2 सीटों पर आगे चल रही है। समाजवादी पार्टी 1 सीट पर जीत दर्ज की है। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement