Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Karnataka Election 2023: बेंगलुरू में 9 और 10 मई को बस सेवाएं प्रभावित रहेंगी, कुछ रेस्टोरेंट्स भी बंद रहेंगे

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इसे लेकर 9 और 10 मई को बेंगलुरु में बस सेवाएं बाधित रहेंगी। साथ ही कुछ रेस्टोरेंट्स भी बंद रहेंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 08, 2023 19:21 IST
bengaluru bus service- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बेंगलुरु में बस सेवाएं रहेंगी बाधित

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा की 214 सीटों के लिए 10 मई को वोट डाले जाएंगे और 13 मई को वोटों की गिनती होगी। चुनाव को लेकर  राज्य परिवहन निगम ने कहा है कि 9 और 10 मई को बस सेवाएं प्रभावित रहेंगी क्योंकि चुनाव ड्यूटी के लिए वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। कुछ रेस्तरां भी चुनाव को लेकर दिनों तक रेस्टोरेंट्स को बंद करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि वे इन दो दिनों में शराब नहीं परोस पाएंगे। 

तो बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव आपकी यात्रा और बाहर खाने की योजना को प्रभावित कर सकता है। बस सेवाएं दो दिनों तक प्रभावित रहने की उम्मीद है और कुछ रेस्तरां अस्थायी रूप से अपने शटर गिरा रहे हैं क्योंकि वे चुनाव के कारण शराब नहीं परोस सकते हैं।

कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांजिट कॉरपोरेशन (केएसआरटीसी) और बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) की बसों को चुनाव ड्यूटी के लिए डायवर्ट किया गया है। 8,100-मजबूत बेड़े से 3,700 से अधिक केएसआरटीसी बसों का उपयोग चुनाव ड्यूटी के लिए अधिकारियों को ले जाने के लिए किया जाएगा। इस प्रकार, 9 और 10 मई को बस सेवाएं बाधित होने की उम्मीद है और इन दिनों यात्रा करने की योजना बनाने वालों को इसे ध्यान में रखना होगा।

रिपोर्टों के अनुसार, KSRTC और BMTC 9 और 10 मई को चुनाव ड्यूटी के लिए अपने संबंधित बेड़े की 45% और 27% बसों को चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात करेंगे। हालांकि, वोल्वो और अन्य प्रीमियम बस सेवाएं शहर में हमेशा की तरह चलती रहेंगी।

केएसआरटीसी के मुख्य यातायात प्रबंधक की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "केएसआरटीसी ने जिला प्रशासन और पुलिस विभाग को चुनाव ड्यूटी के लिए पर्याप्त संख्या में बसें तैनात की हैं। इसलिए, 9 और 10 मई को केएसआरटीसी बसों के संचालन में व्यवधान होगा।" , 2023. यात्रा करने वाले लोगों से अनुरोध है कि वे सहयोग करें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।"

इस बीच, उत्तर पश्चिमी कर्नाटक सड़क परिवहन निगम (NWKRTC) और कल्याण कर्नाटक सड़क परिवहन निगम (KKRTC) ने भी अपनी 9100 बसों में से 4000 को चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किया है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कारण 8,9,10 और 13 मई को ड्राई डे घोषित होने के कारण सभी पब, बार और शराब बिक्री आउटलेट बंद रहेंगे। अब, बेंगलुरु के कुछ रेस्तरां ने उन दिनों अपना कारोबार बंद करने का फैसला किया है क्योंकि वे शराब नहीं परोस सकते हैं।

उदाहरण के लिए, लुपा ने अपने नियमित लोगों को सतर्क किया है और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि, "कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आलोक में, पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा बताए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, हम अगले दिन 8 से 10 मई, 13 मई को बंद हैं।"

चुनाव आयोग के आदेश में कहा गया है कि शराब की बिक्री 8 मई की शाम 5 बजे से 11 मई की सुबह 6 बजे तक और 13 मई की सुबह 6 बजे से 14 मई की सुबह 6 बजे तक प्रतिबंधित रहेगी.

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement