Monday, May 06, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव 2023: लिंगायतों से आखिर इस हद तक नफरत क्यों करती है कांग्रेस? BJP ने वीडियो जारी कर पूछा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर बीजेपी ने लिंगायत विरोधी होने का आरोप लगाया है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्दारमैया का एक वीडियो जारी कर पूछा है कि आखिर बीजेपी लिंगायतों से इतनी नफरत क्यों करती है?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 23, 2023 6:59 IST
karnataka election 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सिद्दारमैया का वीडियो जारी कर बीजेपी ने कसा तंज

Karnataka Elaction 2023: कर्नाटक का चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होने वाला है। इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर और तीखी राजनीति देखने को मिलेगी।  कांग्रेस और भाजपा दोनों अपने-अपने वोटबैंक से बाहर निकलकर खुद को विस्तार देने की तैयारी में है। ऐसे में प्रदेश की राजनीति में सबसे प्रभावशाली लिंगायत वोटबैंक को 100 फीसदी अपने पाले में बांधे रखने के लिए भाजपा ने आक्रामक तेवर अपनाया है और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

भाजपा के ही लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार और लक्ष्मण सावदी जैसे नेताओं को अपने पाले में लाकर जहां एक तरफ कांग्रेस कापी उत्साहित दिख रही है तो वहीं इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस के सामने पूरे इतिहास का पन्ना रख दिया है। 

आखिर लिंगायतों से इतनी नफरत क्यों करती है कांग्रेस

बीजेपी ने कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम का एक वीडियो जारी कर पूछा है कि आखिर कांग्रेस लिंगायतों से इतनी नफरत क्यों करती है।  सिद्दारमैया पर लिंगायतों को लेकर भेदभाव का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने पूछा है कि वीरशैव लिंगायतों को विभाजित करने के उनके कुटिल मंसूबों के विफल होने के बाद, सिद्धारमैया कर्नाटक के इस समुदाय को 'भ्रष्ट' और 'विध्वंसक' बता रहे हैं और इस समुदाय को गाली दे रहे हैं। आखिर कांग्रेस ऐसा क्यों कर रही है।

कांग्रेस आखिर  गुरु बसवन्ना के अनुयायियों से इस हद तक नफरत क्यों करती है? वीरशैव लिंगायतों का अपमान क्यों करती है। इससे पहले एक ट्वीट में बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वीरेंद्र पाटिल को अपमानित किया। 30 साल में कोई लिंगायत सीएम नहीं बना, लिंगायतों को बांटने की साजिश की। लिंगायत संतों को गाली और धमकी दी गई। सिद्दारमैया खुद ऐसा बोलते रहते हैं। 

विजयेंद्र ने कांग्रेस से पूछा-आरक्षण क्योंं वापस लिया

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा के पुत्र विजयेंद्र ने कांग्रेस से सीधा सवाल किया है कि अगर लिंगायतों से उन्हें इतनी ही  सदभावना है तो लिंगायतोंको दिए गए दो फीसद अतिरिक्त आरक्षण को वापस करने की बात क्यों कर रहे हैं।विजयेंद्र ने यह भी याद दिलाया है कि चुनावी माहौल में कांग्रेस ने ही वीरशैव और लिंगायत को बांटने की कोशिश की थी। विजयेंद्र ने कहा कि भाजपा ने हमेशा से लिंगायत के साथ सभी वर्ग की चिंता की है और वह एकजुट भाजपा के ही साथ हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement