Monday, May 06, 2024
Advertisement

कांग्रेस की कृपा से राष्ट्रीय नेता बनीं ममता, अब कर रहीं बीजेपी की मदद: चौधरी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा, ममता बनर्जी गोवा में बीजेपी के लिए रास्ता बना रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2021 21:37 IST
Congress, Congress Mamata Banerjee, Mamata Banerjee Adhir Ranjan- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी गोवा विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मदद कर रही हैं।

Highlights

  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी को लगता है कि कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी।
  • चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी भूल गई हैं कि वह कांग्रेस की कृपा से ही राष्ट्रीय नेता बनीं।
  • ममता बनर्जी कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में रेल मंत्री रह चुकी हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि तृणमूल नेता गोवा विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मदद कर रही हैं। चौधरी ने कहा कि ममता को लगता है कि कांग्रेस गोवा में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी, लेकिन वह शायद भूल गई हैं कि इसी पार्टी ने उन्हें केंद्र में मंत्री बनने में मदद की थी। बता दें कि हाल ही में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कांग्रेस पर गोवा में बीजेपी के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया था।

‘गोवा में बीजेपी के लिए रास्ता बना रही हैं ममता’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा, ‘ममता बनर्जी गोवा में बीजेपी के लिए रास्ता बना रही हैं। वह परोक्ष रूप से उनका समर्थन कर रही हैं। इस फेडरल फ्रंट के बनने से बीजेपी को फायदा होगा। उनको लगता है कि कांग्रेस गोवा में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी, लेकिन वह भूल गई हैं कि वह कांग्रेस की कृपा से ही राष्ट्रीय नेता बनीं। कांग्रेस ने ही उन्हें केंद्रीय मंत्री बनने में मदद की थी।’ बता दें कि ममता बनर्जी कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में रेल मंत्री रह चुकी हैं। साथ ही वह पीवी नरसिम्हा राव सरकार में भी मंत्री रही थीं।


तृणमूल कांग्रेस ने एमजीपी से किया गठबंधन
तृणमूल कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनावों में पूरी ताकत से उतरने का फैसला किया है। अपने दावे को और मजबूती देने के लिए पार्टी ने सूबे में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) से गठबंधन भी किया है। इस गठबंधन ने सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए सुशासन को राज्य में अपना मुख्य चुनावी मुद्दा बनाया है। तृणमूल कांग्रेस के चुनावी मैदान में उतरने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है और यही वजह है कि सूबे में बीजेपी की मुख्य प्रतिद्वंदी कांग्रेस को यह रास नहीं आ रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement