MCD Election Result: 'BJP का खेल शुरू, नहीं बिकेगा AAP पार्षद', नतीजे के बाद सिसोदिया का सनसनीखेज आरोप

MCD Election Result: मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। सिसोदिया ने कहा, बीजेपी का खेल शुरू हो गया। हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फोन आने शुरू हो गए। हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 07, 2022 21:37 IST
मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष सिसोदिया

MCD Election Result: दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने बीजेपी पर आप के पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी का खेल शुरू हो गया। उन्होंने कहा, "हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फोन आने शुरू हो गए। हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं। हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फोन आए या ये मिलने आएं तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें।"

बहुमत के आंकड़ों से दूर बीजेपी

बता दें कि आज दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे जारी किए गए, जिसमें आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत से जीती है। आप ने 15 सालों तक एमसीडी की मालिक रही बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है। एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। वहीं, दूसरे स्थान पर रही बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है। हालांकि, बीजेपी भले बहुमत के आंकड़ों तक नहीं पहुंच पाई है, लेकिन उसके नेता अभी भी एमसीडी की सत्ता पर काबिज होने का दम भर रहे हैं।

मेयर का चुनाव अब भी बाकी

बीजेपी नेता ने संकेत दे दिया है कि मेयर का चुनाव अब भी बाकी है। बीजेपी नेता ने चंडीगढ़ का उदाहरण दिया है। बीजेपी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, "अब बारी दिल्ली के मेयर के चुनाव की है। यह इस पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्याबल जुटा सकता है, नामांकित पार्षद किस तरीके से वोट करते हैं आदि। उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में बीजेपी का मेयर है।" बता दें कि आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ नगर निकाय के 35 वार्ड के चुनाव में 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला था। 

'सबसे बड़ी पार्टी को ईमानदारी व काम ने हरा दिया'

आप की जीत के बाद मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला था। सिसोदिया ने ट्वीट किया, "एमसीडी में 15 साल से राज कर रही दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी को आज ईमानदारी व काम ने हरा दिया। दिल्लीवासियो ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमें दिल्ली को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने की बड़ी जिम्मेदारी दी है। आइए, सब साथ मिलकर काम करे, ताकि दिल्ली को देश का सबसे बेहतरीन शहर बना सके।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन