Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: Manjalpur में बीजेपी के योगेश पटेल की हुई जीत

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पूरे देश की नजर गुजारात विधानसभा चुनाव के रिजल्ट पर रही है। वोटों की गिनती हो चुकी है, इस सीट के बारे में सारी अपडेट यहां जानिए ...

Written By : Vikash Tiwary Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: December 08, 2022 20:42 IST
मंजलपुर सीट पर इन 15 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंजलपुर सीट पर इन 15 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात के लिए आज का दिन काफी अहम रहा है। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी हो चुकी है। कई सीट ऐसी हैं जिनकी विधानसभा सीट पूरे देश की राजनीति को प्रभावित करने वाली है। इस स्थिति में शाम को यह बात साफ हो जाएगी कि इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी। तो गुजरात चुनाव नतीजों के लिए हमारे साथ बने रहिए। 

गुजरात विधानसभा चुनाव में मंजलपुर सीट से 15 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी ने योगेशभाई नरेंद्रदास पटेल को मैदान में उतारा है। वहीं आम आदमी पार्टी ने विनय सुभाष चौहान को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस पार्टी ने भी महिला प्रत्याशी डॉ तशवीन सिंह पर दांव लगाया है। कई निर्दलीय कैंडिडेट भी मैंदान में हैं।

गुजरात में मतदान दो चरणों में सपन्न हुआ है। प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को हुआ है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को हुआ है। वहीं 8 दिसंबर मतलब आज मतों की गणना हो चुकी है जिसके बाद परिणामों का ऐलान हो गया है। इस बार बीजेपी से योगेशभाई नरेंद्रदास पटेल ने 100754 वोटों से कांग्रेस को हराया है।

2017 विधानसभा चुनाव में कैसे रहे थे परिणाम

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी से योगेश पटेल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के चिराग हंसकुमार झवेरी को 56,362 वोटों के मार्जिन से हराया था। योगेश पटेल 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर चुके हैं। इस बार फिर पार्टी ने उन्हें मौका दिया है। अब सवाल ये उठता है कि क्या वह अपनी इस विजय यात्रा को जारी रखेंगे या फिर इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा। ये रिजल्ट के दिन ही पता लग पाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement