Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: निकोल सीट पर पिछली बार बीजेपी ने गाड़ा था झंडा, इस बार क्या होगा?

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में अहमदाबाद जिले की निकोल सीट से जगदीश विश्वकर्मा पर भरोसा जताया है जबकि कांग्रेस ने रंजीत सिंह बराड़ को मौका दिया है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 29, 2022 9:21 IST
Nikol, Nikol Constituency Results, Nikol Vidhan Sabha Constituency, Nikol History- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV निकोल विधानसभा सीट पर कड़ी टक्कर हो सकती है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि सूबे की सियासत में किस पार्टी का परचम लहराया है। अहमदाबाद जिले में पड़ने वाली निकोल विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर पिछले कुछ समय से बीजेपी का दबदबा देखने को मिला है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में अहमदाबाद जिले की निकोल सीट से जगदीश विश्वकर्मा पर भरोसा जताया है। जगदीश के सामने कांग्रेस ने रंजीत सिंह बराड़ को मौका दिया है और माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में कड़ी टक्कर हो सकती है। वहीं, गुजरात चुनावों में पूरा जोर लगा रही आम आदमी पार्टी की तरफ से अशोकभाई गजेरा चुनौती पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो अहमदाबाद की निकोल सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े जगदीश पांचाल ने कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रविजय सिंह गोहिल को लगभग 25 हजार मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में जगदीश पांचाल को 87764 वोट मिले थे जबकि गोहिल 62884 लोगों का समर्थन जुटा पाए थे। 1959 वोटों के साथ नोटा तीसरे नंबर पर था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement