Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेघालय-नागालैंड के लोगों से PM मोदी-अमित शाह ने की वोट करने की अपील, कही ये बातें

पीएम मोदी ने खास तौर से दोनों राज्यों के युवा मतदाताओं और पहली बार वोट करने जा रहे वोटरों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का आग्रह किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 27, 2023 10:22 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मेघालय और नागालैंड में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है, जो शाम तक चलेगी। दोनों राज्यों में 118 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। मेघालय-नागालैंड में 59-59 सीटों पर मतदान हो रहा है। दोनों राज्यों के नतीजे 2 मार्च को सामने आएंगे। वोटिंग शुरू होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेघालय और नागालैंड की जनता से विधानसभा चुनाव रिकॉर्ड संख्या में वोट करने की अपील की है। उन्होंने खास तौर से दोनों राज्यों के युवा मतदाताओं और पहली बार वोट करने जा रहे वोटरों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का आग्रह किया है। 

प्रधानमंत्री ने दोनों पूर्वोत्तर राज्यों-मेघालय और नागालैंड की जनता से रिकॉर्ड संख्या में वोट करने की अपील करते हुए ट्वीट किया, "मेघालय और नागालैंड के लोगों, विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से आज रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।"

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने भी ट्वीट कर प्रदेशवासियों से वोटिंग में भाग लेने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "नागालैंड में आज मतदान हो रहा है। मैं मतदाताओं से राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चुनने की अपील करूंगा। साफ-सुधरी शासन यह सुनिश्चित करेगा कि सरकारी योजनाएं गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचे और उनके जीवन में समृद्धि आए। अधिक से अधिक संख्या में निकलकर मतदान करें।"

अमित शाह ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "नागालैंड के लोग आज मतदान करने जा रहे हैं। मैं नागालैंड के बहनों और भाइयों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि जो शांति प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है, उसे किसी भी बाधा का सामना न करना पड़े। शांति ही नागालैंड को उसकी प्रगति और विकास की मंजिल तक ले जा सकती है।"

गौरतलब है कि मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा राज्य में फिर से सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं बीजेपी अपने संगठन को मजबूत करने के लिए सत्ताधारी गठबंधन को छोड़कर राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। नागालैंड में बीजेपी वर्तमान में सत्ताधरी गठबंधन का हिस्सा है। बीजेपी राज्य के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो की पार्टी एनडीपीपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement