Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में रहने वाले UP के वोटर्स को मतदान वाले दिन सवैतनिक अवकाश मिलेगा

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले यूपी के दो शहरों-नोएडा और गाजियाबाद में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में दस फरवरी को मतदान होना है। वोटों की गिनती दस मार्च को की जाएगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 05, 2022 18:38 IST
voters- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में रहने वाले UP के वोटर्स को मतदान वाले दिन सवैतनिक अवकाश मिलेगा

Highlights

  • यूपी में 10 फरवरी से सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं
  • यूपी के दो शहरों-नोएडा और गाजियाबाद में पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने शनिवार को घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव मतदान वाले दिन राष्ट्रीय राजधानी में कार्यरत राज्य के मतदाताओं को सवैतनिक अवकाश मिलेगा, ताकि वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। दूसरे चरण के तहत 14 फरवरी, तीसरे चरण के तहत 20 फरवरी, चौथे चरण के तहत 23 फरवरी, पांचवें चरण के तहत 27 फरवरी, छठे चरण के तहत तीन मार्च और अंतिम चरण के तहत सात मार्च को वोट पड़ने हैं। वोटों की गिनती दस मार्च को की जाएगी।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासनिक विभाग के एक नोटिस के अनुसार, फैसला राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में किसी भी व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक उपक्रम या किसी अन्य प्रतिष्ठान में कार्यरत हर उस व्यक्ति पर लागू होगा, जो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोट देने का हकदार है।

नोटिस में कहा गया है कि मतदान के दिन छुट्टी लेने पर वेतन में कोई कटौती नहीं होनी चाहिए। इसमें हालांकि, यह भी कहा गया है कि आदेश किसी ऐसे व्यक्ति पर लागू नहीं होगा, जिसकी ‘अनुपस्थिति से संबंधित प्रतिष्ठान को कोई नुकसान या हानि हो सकती है।’

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले यूपी के दो शहरों-नोएडा और गाजियाबाद में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में दस फरवरी को मतदान होना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement