1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. ‘मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि...’, मुस्तफा के बयानों पर बीजेपी और AAP ने बोला हमला

पंजाब: भाजपा और AAP ने मालेरकोटला में दिये मुस्तफा के बयानों को लेकर उनकी निंदा की

प्रदेश बीजेपी महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी मुस्तफा के विरूद्ध मामला दर्ज करने की मांग करते हुए चुनाव आयोग के पास उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2022 23:39 IST
Mohammad Mustafa, Mustafa Malerkotla, Mohammad Mustafa Malerkotla BJP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारतीय जनता पार्टी ने मोहम्मद मुस्तफा पर भड़काऊ बयान देने के आरोप लगाया है।

Highlights

  • शाजिया इल्मी ने आरोप लगाया कि मुस्तफा ने अपने बयान में ‘हिंदू’ शब्द का इस्तेमाल किया।
  • आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने भी मुस्तफा की कथित टिप्पणी को लेकर उनकी निंदा की।
  • मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्ताना, मालेरकोटला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं।

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधान रणनीतिक सलाहकार एवं भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा पर मालेरकोटला में एक जनसभा में कथित रूप से एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया। हालांकि, राज्य की मंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार रजिया सुल्ताना के पति मुस्तफा ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। मुस्तफा का एक कथित वीडियो बीजेपी नेताओं, संबित पात्रा एवं शाजिया इल्मी ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया।

‘मुस्तफा ने हिंदू शब्द का इस्तेमाल किया’

प्रदेश बीजेपी महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी मुस्तफा के विरूद्ध मामला दर्ज करने की मांग करते हुए चुनाव आयोग के पास उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने भी मुस्तफा की कथित टिप्पणी को लेकर उनकी निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के करीब राज्य का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रही है। बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता इल्मी ने चंडीगढ़ में मीडिया को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मुस्तफा ने अपने बयान में ‘हिंदू’ शब्द का इस्तेमाल किया।

मालेरकोटला एक मुस्लिम बहुल जिला है
मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्ताना, मालेरकोटला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं। मालेरकोटला, पंजाब में एक मुस्लिम बहुल जिला है। भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कथित वीडियो क्लिप दिखाया, जिसमें मुस्तफा 20 जनवरी को मालेरकोटला में एक जनसभा में यह कहते हुए सुने जा सकते हैं, ‘मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं उन्हें कोई कार्यक्रम नहीं करने दूंगा। मैं ‘कौमी फौजी’ हूं। मैं आरएसएस का एजेंट नहीं हूं जो डर के मारे घर में छिप जाएगा।’

‘मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि...’
मोहम्मद मुस्तफा ने कथित रूप से वीडियो में कहा,‘यदि वे फिर से ऐसा करने का प्रयास करेंगे तो मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं उन्हें उनके घर में पीटूंगा।’ हालांकि, मुस्तफा ने ‘हिंदू’ शब्द का इस्तेमाल करने से इनकार किया है और कहा कि उन्होंने बस आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया था क्योंकि उनमें से कुछ ने उनका पीछा किया था और उनके साथ दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया था।

erussia-ukraine-news