1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की

बसपा द्वारा जारी सूची के अनुसार, बसपा की पंजाब इकाई के प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी फगवाड़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा नवांशहर सीट से नछत्तर पाल, पायल से जसप्रीत सिंह, भोआ से राकेश महाशा, पठानकोट से ज्योति भीम और दिनानगर से कमलजीत चावला चुनावी समर में उतरेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2022 22:10 IST
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की 

Highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव: बसपा ने शिरोमणि अकाली दल के साथ किया है गठबंधन
  • बसपा 20 तो शेष सीटों पर शिरोमणि अकाली दल के होंगे प्रत्याशी
  • पंजाब विधानसभा की 117 सीटों पर 20 फरवरी को होगा मतदान

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के सिलसिले में बृहस्पतिवार को 14 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की। मायावती नीत बसपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन किया है। दोनों पार्टियों के बीच सीटों को लेकर हुए तालमेल के तहत बसपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। शेष सीटों पर शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी होंगे।

पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार, बसपा की पंजाब इकाई के प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी फगवाड़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा नवांशहर सीट से नछत्तर पाल, पायल से जसप्रीत सिंह, भोआ से राकेश महाशा, पठानकोट से ज्योति भीम और दिनानगर से कमलजीत चावला चुनावी समर में उतरेंगे।

पार्टी ने दविंदर सिंह को कपूरथला से, कुलदीप सिंह लुबाना को जालंधर उत्तर से, सुशील कुमार को दसुया से, लखविंदर सिंह को उरमर से, वरिंदर सिंह को होशियारपुर साहिब से, नितिन नंदा को आनंदपुर साहिब से, शिव कुमार को बस्सी पठाना से एवं बलविंदर सिंह संधू को रायकोट से उम्मीदवार बनाया है। 

पंजाब में एक चरण में वोटिंग होगी। पंजाब में राज्य की सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी। बता दें कि, संत रविदास जयंती की वजह से लगभग सभी राजनीतिक दलों की मांग पर चुनाव आयोग ने 14 फरवरी चुनाव की तारीख बदलते हुए 20 फरवरी 2022 कर दिया है।

erussia-ukraine-news