Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022: 16 मार्च को भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे भगवंत मान, मंत्रियों को बाद में दिलाई जाएगी शपथ

अब साफ हो गया है और भगवंत मान 16 मार्च को यहां शपथ ले रहे हैं। यहां वह अकेले ही शपथ लेंगे। अन्य मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। गौरतलब है कि ऐसा पहली दफे होगा जब कोई मुख्यमंत्री किसी शहीद के स्मारक पर पद एवं गोपनीयता की शपथ लेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2022 15:26 IST
Bhagwant Mann with Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhagwant Mann with Arvind Kejriwal

पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इतिहास रच दिया। 92 सीटों पर 'आप' ने जीत हासिल की थी। आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलने के साथ ही भगवंत मान का मुख्यमंत्री बनने का रास्त साफ हो गया है। भगवंत मान ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह अगर सीएम बनते हैं तो खटकर कलां में शपथ लेंगे। बता दें, खटकर कलां भगत सिंह का गांव है। 

अब साफ हो गया है और भगवंत मान 16 मार्च को यहां शपथ ले रहे हैं। यहां वह अकेले ही शपथ लेंगे। अन्य मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। गौरतलब है कि ऐसा पहली दफे होगा जब कोई मुख्यमंत्री किसी शहीद के स्मारक पर पद एवं गोपनीयता की शपथ लेगा। इस फैसले के बाद पंजाब में खटकर कलां में VVIP गाड़ियों का तांता लगना शुरू हो गया है। प्रशासनिक गाड़ियों ने भी यहां पहुंचना शुरू कर दिया है। 

भगवंत मान ने सरकार बनाने का दावा पेश किया-

गौरतलब है कि भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल से मुलाकात के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मान ने कहा कि उन्होंने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है। 

उन्होंने कहा, ‘हमने सरकार बनाने की दावेदारी पेश की और राज्यपाल साहब ने उसे मंजूर कर लिया।’ मान (48) को मोहाली में शुक्रवार को हुई पार्टी की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। मान ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को अपराह्न 12 बजकर 30 मिनट पर नवाशहर जिले में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होगा। मान ने बताया, ‘‘हमने पंजाब के लोगों को आमंत्रित (शपथ ग्रहण समारोह के लिए) किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement