Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Punjab Election result 2022: पंजाब चुनावों में हार के बाद सिद्धू ने कहा, लोगों ने बहुत अच्छा निर्णय लिया है

सिद्धू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि 5 साल पहले कांग्रेस को भी बड़ा जनादेश मिला था, लेकिन ‘हम इसका फायदा नहीं उठा पाए।’

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2022 22:58 IST
Navjot Singh Sidhu, Sidhu Punjab Election, Sidhu AAP, Punjab Election- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Congress President Navjot Singh Sidhu interacts with media during his visit to open Bhandari bridge, in Amritsar.

Highlights

  • सिद्धू ने कहा कि लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है और उनके फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया जाना चाहिए।
  • सिद्धू ने यह बयान तब दिया जब AAP ने एक दिन पहले 117 में से 92 सीटें जीतकर कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया।
  • अमृतसर पूर्व सीट पर AAP उम्मीदवार से हारने वाले सिद्धू ने कहा कि जीत और हार खेल का हिस्सा है।

अमृतसर: पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के एक दिन बाद, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि लोगों ने ‘बहुत अच्छा निर्णय’ लिया है और ‘एक नई नींव रखी है।’ सिद्धू ने जनता के बदलाव के फैसले का स्वागत करते हुए यह टिप्पणी की और इस बात पर जोर दिया उनके फैसले को ‘विनम्रता से स्वीकार किया जाना चाहिए।’ सिद्धू ने अमृतसर में कहा, ‘यह राजनीति बदलाव के लिए है। मैं पंजाब के लोगों को बधाई देता हूं जिन्होंने बहुत अच्छा फैसला लिया है, 'पारंपरिक' व्यवस्था को बदल दिया है और एक नई नींव रखी है।’

सिद्धू ने कहा, लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है

यह पूछे जाने पर कि क्या वह यह टिप्पणी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कर रहे हैं, सिद्धू ने कहा कि लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है और उनके फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि उन्होंने (लोगों ने) बदलाव किया है। इसे (जनादेश को) विनम्रता से स्वीकार किया जाना चाहिए क्योंकि लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है।’ सिद्धू ने यह बयान तब दिया जब AAP ने एक दिन पहले 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीतकर कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी हार गए
इस चुनाव में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी हार गए। पंजाब चुनाव से पहले चन्नी को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के कांग्रेस के फैसले पर, उन्होंने कहा, ‘लोगों ने उस विकल्प को स्वीकार किया या नहीं, मैं उसमें नहीं जाऊंगा। यह आलाकमान का निर्णय (चन्नी को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने) था।’ सिद्धू ने कहा कि हालांकि, उन्होंने अंत तक चन्नी को अपना सहयोग दिया।

‘5 साल पहले कांग्रेस को भी बड़ा जनादेश मिला था’
सिद्धू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि 5 साल पहले कांग्रेस को भी बड़ा जनादेश मिला था, लेकिन ‘हम इसका फायदा नहीं उठा पाए’ और कई मुद्दों पर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ‘अब आप को अगले 5 साल के लिए मौका दिया गया है। समय आने पर हम एक प्रहरी के रूप में इसके प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे।’ अमृतसर पूर्व सीट पर AAP उम्मीदवार से हारने वाले सिद्धू ने कहा कि जीत और हार खेल का हिस्सा है लेकिन पंजाब के कल्याण के लिए काम करने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement