1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. Congress Manifesto: राहुल-प्रियंका साथ मिलकर आज जारी करेंगे कांग्रेस का युवा घोषणा पत्र

Congress Manifesto: राहुल-प्रियंका साथ मिलकर आज जारी करेंगे कांग्रेस का युवा घोषणा पत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस अपना युवा घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। इनका घोषणा पत्र युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। देखिए कांग्रेस किस तरह की घोषणाएं आज करती है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 21, 2022 7:58 IST
Congress Manifesto- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO फाइल फोटो

Highlights

  • कांग्रेस यूपी चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी करेगी
  • घोषणा पत्र महिलाओं और युवाओं के लिए खास
  • राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक साथ करेंगे जारी घोषणा पत्र

कांग्रेस का घोषणा पत्र 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस अपना युवा घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय से घोषणा पत्र जारी किया जाना है।  हालांकि दोनों बहुत कम साथ दिखते हैं लेकिन इस दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी साथ नजर आएंगे। दोनों कांग्रेस नेता प्रेस को संबोधित भी करने वाले हैं। 

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पार्टी का युवा केंद्रित घोषणापत्र जारी करेंगे। दोनों नेता पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह दुर्लभ मौकों में से एक है जब दोनों नेता संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित करेंगे।

बता दें, कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में युवाओं और महिलाओं पर विशेष जोर दे रही है और उसने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी। पार्टी ने महिलाओं को टिकट देने की पहल शुरू कर दी है। मगर 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के पोस्टर का चेहरा प्रियंका मौर्य भाजपा में शामिल हो गईं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के टिकट बंटवारे को लेकर गंभीर आरोप भी लगाए। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने भी टिकट के कारण ही पार्टी छोड़ी थी और कांग्रेस को यूपी में कमजोर करार दिया था।

erussia-ukraine-news