Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: रावपुरा से बीजेपी के बालकृष्ण खंडेराव शुक्ला ने मारी बाजी

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: वोटों की गिनती हो चुकी है। इस बार की लड़ाई बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच हुई है। रावपुरा सीट की अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहें।

Written By : Vikash Tiwary Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: December 08, 2022 20:30 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में रावपुरा सीट पर बीजेपी को मिलेगी कड़ी टक्कर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में रावपुरा सीट पर बीजेपी को मिलेगी कड़ी टक्कर

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात के लिए आज का दिन काफी अहम रहा है। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी हो चुकी है। कई सीटों पर बीजेपी आगे है तो कुछ पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए थी। कई सीट ऐसी हैं जिनकी विधानसभा सीट पूरे देश की राजनीति को प्रभावित करने वाली है। यह बात साफ हो जाएगी कि इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी, तो गुजरात चुनाव नतीजों के लिए हमारे साथ बने रहिए। 

अगर हम बात करें रावपुरा विधानसभा सीट पर चुनाव की, तो यहां दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान हुआ। गुजरात विधानसभा चुनाव में रावपुरा सीट से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी ने बालकृष्ण खंडेराव शुक्ला (बालू शुक्ला) को मैदान में उतारा है। वहीं आम आदमी पार्टी ने हिरेन रामेशराव राजे शिरके को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस पार्टी ने इस बार संजय पटेल को टिकट दिया है। 

2017 विधानसभा चुनाव में कैसे रहे थे परिणाम

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी से राजेंद्र त्रिवेदी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के चन्द्रकान्त आर. श्रीवास्तव को 36650 वोटों के मार्जिन से हराया था। 1995 से लेकर अब तक इस सीट से लगातार भाजपा चुनाव जीत दर्ज करती आ रही है। इस बार इतिहास पलटेगा या दुहराया जाएगा। ये रिजल्ट के दिन ही पता लग पाएगा। इस बार बीजेपी से बालकृष्ण खंडेराव शुक्ला (बालू शुक्ला) ने 81035 वोटों से कांग्रेस को पीछे किया है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement