Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Gujarat Vidhan Sabha Chunav 2022: सूरत शहर पश्चिमी विधानसभा सीट पर बीजेपी का दबदबा, यहां भाजपा को हराना काफी मुश्किल

Gujarat Vidhan Sabha Chunav 2022: विधानसभा चुनाव में बीजेपी बुथ लेवल तक तैयारी कर चुकी है। इसके अलावा अपने हर विधानसभा सीटों पर नजर बनाए रखी है। बीजेपी अपने गढ़ को और भी मजूबत रखना चाहती है।

Ravi Prashant Written By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 24, 2022 18:02 IST
 विधानसभा चुनाव में बीजेपी बुथ लेवल तक तैयारी कर चुकी है- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विधानसभा चुनाव में बीजेपी बुथ लेवल तक तैयारी कर चुकी है

गुजरात में चुनावी जंग छिड़ चुका है। सभी पार्टियां मैदान में अपने दमखम के साथ उतर गई है। इस बार का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है क्योंकि आप की एंट्री से पूरा चुनावी महौल बदला-बदला सा लग रहा है। आप दावा कर रही है कि इस बार गुजरात में कुछ बड़ा करने जा रही है। वहीं बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि फिर से अपनी सत्ता को बरकरार रखना। अगर बात करें कांग्रेस की तो कांग्रेस पूरी तरह से मुड में नहीं दिखाई दे रही है। खैर, ये तो गुजरात के वोटर तय करेंगे कि आखिर वो 8 दिसंबर को किसे सत्ता सौंपेंगे। 

सूरत शहर पश्चिमी बीजेपी का गढ़

विधानसभा चुनाव में बीजेपी बुथ लेवल तक तैयारी कर चुकी है। इसके अलावा अपने हर विधानसभा सीटों पर नजर बनाए रखी है। बीजेपी अपने गढ़ को और भी मजूबत रखना चाहती है। अगर बात करें सूरत शहर पश्चिमी विधानसभा सीट की तो इस सीट पर भाजपा का जबरदस्त पकड़ है। 2017 में इस विधानसभा सीट पर बीजेपी से पुर्णेशभाई मोदी ने चुनाव लड़ा था। इन्हें 111,615 कुल मत प्राप्त हुए थे। वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी पटेल इकबाल दाऊद दूसरे स्थान पर रहें। इन्हें महज 33,733 वोट मिले थे। पिछले चुनाव में पुर्णेश मोदी ने पटेल को भारी अंतर से हराया था। इतना बड़ा मार्जिन बताता है कि बीजेपी की इस सीट कितनी मजबूत पकड़ है।

इस बार मैदान में कांग्रसे से प्रत्याशी संजय रमेशचंद्र पटवा हैं तो वहीं बीजपी ने फिर से पुर्णेश मोदी पर विश्वास जताया हैं। इसके अलावा आप से मॉक्सेश संघवी चुनाव लड़ रहे हैं। ये सूरत शहर पश्चिमी विधानसभा सूरत जिले में आती है। 
 
दो चरणों में होगा चुनाव 
गुजरात में चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर और दूसरे 5 दिसंबर को संपन्न होगा। वहीं 8 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। ये चुनाव बीजेपी के लिए अहम है क्योंकि गुजरात भारत के प्रधानमंत्री मोदी का घर है। ऐसे में बीजेपी कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। बीजेपी की हर सीटों पर नजर बनी हुई है। वहीं भाजपा का प्रयास है कि 2017 में जिन सीटों पर जीत दर्ज की गई थी उनकों फिर से अपने पाले में रखा जाए।

अगर हम बात करें सूरत शहर पश्चिमी विधानसभा सीट की तो यहां पर 2017 में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इस बार भी बीजेपी का फोकस सूरत शहर पश्चिमी सीट पर है। वो किसी हाल में ये सीट अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement