Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बजरंग दल पर बैन की बात कर्नाटक के करोड़ों लोगों का अपमान, जानिए और क्या बोले लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या

तेजस्वी सूर्या ने कहा कि आगामी चुनाव के ‘सारे प्री पोल सर्वे गलत साबित होंगे और बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। सूर्या ने कहा कि राहुल गांधी से बीजेपी को फायदा होता है इसीलिए मोदी जी के चेहरे को लेकर उन्हें एतराज है।

Reported By : T. Raghavan Edited By : Deepak Vyas Published on: May 05, 2023 17:28 IST
बजरंग दल पर बैन की बात कर्नाटक के करोड़ों लोगों का अपमान, जानिए और क्या बोले लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बजरंग दल पर बैन की बात कर्नाटक के करोड़ों लोगों का अपमान, जानिए और क्या बोले लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या

Tejasvi Surya: भारतीय जनता पार्टी के नेता और लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बजरंग दल पर मचे घमासान के बीच तीखा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल पर बैन की बात कर्नाटक के करोड़ों लोगों का अपमान है। कांग्रेस भगवा आतंकवाद की साजिश को लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक की संस्कृति और विरासत पर हमला किया है। मुस्लिम आरक्षण की बात तुष्टिकरण है, कांग्रेस हतोत्साहित हो गई है। तेजस्वी सूर्या ने कहा कि आगामी चुनाव के ‘सारे प्री पोल सर्वे गलत साबित होंगे और बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। सूर्या ने कहा कि राहुल गांधी से बीजेपी को फायदा होता है इसीलिए मोदी जी के चेहरे को लेकर उन्हें एतराज है। तेजस्वी सूर्या ने कहा कि ‘कांग्रेस का बौद्धिक दिवालिया निकल चुका है। कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं है इसीलिए बीजेपी पर पर्सनल अटैक हो रहा है। जनता 10 मई को इसका जवाब देगी।

1. आप सबने ट्विटर हैंडल में लिखा है मैं बजरंगी हूं मुझे बैन कर दीजिए,  क्या मैसेज दे रहे हैं?

तेजस्वी ने कहा कि कर्नाटक हनुमानजी की धरती है रामायण में जो किष्किंधा के बारे में उल्लेख हुआ है वो किष्किंधा कर्नाटक के होसपेट में है। हनुमानजी की जन्म भूमि कर्नाटक है और यहां के करोड़ों करोड़ों लोग हनुमानजी के भक्त हैं और कल कांग्रेस पार्टी ने उनके मेनिफेस्टो में बजरंग दल को और बजरंगियों को बैन करने की बात की है। यह कर्नाटक के करोड़ों लोगों का अपमान है। आपको याद होगा कि 26-11 के बाद राहुल गांधी ने अमेरिकी राजदूतों से मुलाकात के बाद यह कहा था कि भारत में सैफरन टेरर बहुत बड़ा मुद्दा है, भारत को इससे बचना होगा। बाद में यह मुद्दा विकीलीक्स पर लीक हुआ था। तेजस्वी ने कहा कि ‘बजरंग दल को और पीएफआई को समान रूप से देखने की यह जो साजिश है यह फिर एक बार हिंदू टेरर कोंस्पीरेसी को शुरू करने की एक कोशिश है।

2. इस मुद्दे को छेड़ कर क्या कांग्रेस ने सेल्फ गोल किया है?

सेल्फ गोल के बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं यह मुद्दा सिर्फ चुनावी मुद्दा नहीं है उस से बढ़कर है यह कर्नाटक की संस्कृति कर्नाटक की परंपरा और यहां की विरासत पर एक बहुत बड़ा हमला है इसका राजनीतिक परिणाम क्या होगा यह 10 तारीख  के बाद ही पता चलेगा। मैं इसे राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहता हूं, पर मैं इतना कह सकता हूं कि कर्नाटक के तटीय इलाकों में बजरंग दल आज ही हिंदू समाज का फर्स्ट लाइन आफ डिफेंस है और ऐसे स्टेटमेंट करके हम इसको बैन करेंगे ऐसा बोलकर पीएफआई जैसे टेरेरिस्ट ऑर्गेनाइजेशन के साथ एक कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन को राष्ट्र भक्तों के संगठन की तुलना करना एक बार कांग्रेस पार्टी की हिंदू टेरर साजिश को दर्शाता है। लोकसभा सांसद ने कहा कि मुस्लिम आरक्षण की बात तुष्टिकरण है। कांग्रेस हतोत्साहित हो गई है। 

3. आपने  यूसीसी की बात की एनआरसी की बात की, वो मुस्लिम आरक्षण की बात कर रहे हैं कह रहे हैं कि मुस्लिम आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन्हें आरक्षण मिलना ही चाहिए?

यह तुष्टीकरण नहीं तो फिर क्या है हमने कहा यह जो चार पर्सेंट रिजर्वेशन धर्म के आधार पर दिया गया है यह असंवैधानिक है। इसीलिए उसको हमने रद्द किया। वोट बैंक बढ़ाने के एक ही मकसद से उन्होंने यह काम किया था और आज कांग्रेस पार्टी ने इस असंवैधानिक रिजर्वेशन को वापस देने की बात कही। उन्होंने एंटी कन्वर्जन बिल और एंटी कॉउ स्लॉटर बिल को भी वापस लेने की बात कही है। पीएफआई के दबाव में आकर बजरंग दल को भी बैन करेंगे, यह मेनिफेस्ट में बोला है यह सब एक ही चीज को दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में पूर्ण रूप से हतोत्साहित हो चुकी है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार के विकास के मुद्दे का सामना करने के लिए उनके पास कुछ नहीं है। इसीलिए फिर एक बार कर्नाटक के चुनाव को पोलराइज करने का कम्युनलाइज करने की कांग्रेस कोशिश कर रही है।

4. आप कह रहे हैं कांग्रेस हतोत्साहित है और वो सर्वे और ओपिनियन पोल को आगे कर रहे है,  जिसमें कांग्रेस को कर्नाटक में लीड दिखाई जा रही है। वो कह रहे हैं कि हम तो सरकार बना रहे हैं?

तेजस्वी प्रकाश ने सवाल के जवाब में कहा कि ‘आप पिछले चार.पांच साल से यह प्री पोल सर्वे देख लीजिए। ओपिनियन पोल देख लीजिए जब चुनाव में 1 महीने का समय रहता है तो वह कांग्रेस को आगे दिखाते हैं फिर जैसे.जैसे समय कम होता जाता है वह थोड़ा-थोड़ा बीजेपी को आगे दिखाने लगते हैं और जब एक्जिट पोल में बीजेपी को और आगे बढ़ा देते हैं और असली नतीजे आते हैं तब बीजेपी सरकार बन जाती है कर्नाटक मैं भी 13 मई को बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

5.आप यह कह रहे हैं कि अंत के 10 दिन में बीजेपी की सरकार बन जाती है। हमने देखा है कि आखिर के 10 दिन में ही पीएम तूफानी चुनाव प्रचार करते हैं तो क्या कर्नाटक में जो ट्रेंड बदलता है, उसकी वजह भी पीएम ही हैं? क्योंकि कांग्रेस का आरोप लगा रही है कि आप मोदी के चेहरे को आगे लाकर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि चुनाव पीएम मोदी का नहीं है राज्य का है।

इस पर तेजस्वी सूर्या ने कहा कि ‘कांग्रेस के पार्टी के पास केंद्र या फिर राज्य में कोई चेहरा ही नहीं है। उनके पास सबसे बड़ा स्टार कैंपेनर राहुल गांधी हैं और जब भी राहुल गांधी आते हैं उससे फायदा बीजेपी को ही होता है। इसी वजह से कांग्रेस पार्टी चुनाव को राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ने से डरती है। पिछले 2 दिन से कर्नाटक में पीएम का दौरा हो रहा है और हर रोड शो में रैली में लाखों की संख्या में लोग पीएम को सुनने के लिए आ रहे हैं और मैं आपको लिखकर दे रहा हूं कि पूरे दक्षिण भारत में पूरे देश में प्रधानमंत्री जी को इतना प्यार कर्नाटक से मिलता है उतना कहीं भी नहीं मिलता है। आज मैं कहता हूं कि बाकी के जो तीन चार दिन हैं जो पीएम की रैली है वह एक टर्निंग प्वाइट होगा। कांग्रेस का बौद्धिक दीवालिया निकल चुका है, कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं है इसीलिए पीएम पर पर्सनल अटैक हो रहा है। जनता 10 मई को इसका जवाब देगी।

6. प्रधानमंत्री की एंट्री के बाद हम यह भी देखा है कि उन पर पर्सनल अटैक भी ज्यादा हो रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट यह कहते हैं कि जब भी पीएम यहां पर आते हैं तो रोने लग जाते हैं। 56 इंच के सीने की बात करते हैं लेकिन कमजोर हैं उन्हें अलग.अलग कलर के जैकेट पहननी चाहिए। प्रियंका गांधी यह कहती हैं कि वह राहुल गांधी से सीखें कि उनके परिवार को इतनी गालियां पड़ी है। उस पर किताब पर किताब लिखी जा सकती है।

प्रधानमंत्री एक व्यक्ति नहीं है, पूरी संस्था है। पीएम पूरे देश के सम्मान का एक स्वरूप हैं सभी भारतीय उनका सम्मान करते हैं। ऐसे व्यक्ति पर ऐसी संस्था के बारे में निचले स्तर की बातचीत करना यह अपनी डेमोक्रेसी और लोकतंत्र को शोभा नहीं देते। यह फिर एक बार दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी आज बौद्धिक स्तर पर राजनीतिक स्तर पर बैंक करप्ट हो चुकी है। उनके पास अब मुद्दे नहीं बचे हैं लीडरलेस हो चुके हैं। मुझे भरोसा है कि कर्नाटक की जनता 10 तारीख को कांग्रेस को इसका जवाब देगी।

लिंगायत का अपमान बीजेपी ने नहीं कांग्रेस ने किया है। करप्शन का आरोप लगाने वाले खुद करप्शन चार्ज पर बेल पर छूटे हुए लोग हैं 

7.आप कह रहे हैं कि कांग्रेस इश्यूलैस है। वो कह रहे हैं कि उनके पास करप्शन एक बहुत बड़ा मुद्दा है और बीजेपी ने उस लिंगायत समुदाय का अपमान किया है जो बीजेपी का वोट बैंक है?

तेजस्वी ने इस सवाल के जवाब में कहा कि ‘आज भी कर्नाटक के सबसे बड़े लिंगायत लीडर येदियुरप्पा हैं वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री आज भी लिंगायत समुदाय से ही हैं। कांग्रेस पार्टी पिछले इतने सालों में सिर्फ दो मुख्यमंत्री लिंगायत समुदाय से दिए  और दोनों को बड़े ही अनैतिक तरीके से पद से हटा दिया। उन्हें अपमानित किया कांग्रेस पार्टी ने 2018 में सिद्धरामैया ने लिंगायत पार्टी को तोड़ने की साजिश की थी। क्या लिंगायत समुदाय ऐसे व्यक्ति और कांग्रेस पार्टी पर भरोसा रख सकती है क्या कभी नहीं रखेगी। करप्शन का आरोप वो लोग लगा रहे हैं  जो भ्रष्टाचार के आरोप में बेल पर हैं।

8. आप कह रहे हैं कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है लेकिन कांग्रेसी यह कह रहे हैं कि उनकी 5 गारंटी से पूरे कर्नाटक में कांग्रेस के पक्ष में एक लहर पैदा हो गई है।

इस पर तेजस्वी सूर्या ने कहा कि ऐसी गारंटी उनका पूरा होने का इंतजार राजस्थान और हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता की कर रही है आम लोगों को मालूम है कि जिस की वारंटी ही खत्म हो गई है उसकी गारंटी कोई भरोसा नहीं किया जा सकता है। बेंगलुरू में पीएम का जादू चलेगा। पीएम का रोड शो चुनाव का टर्निंग प्वाइंट होगा।

 9. बेंगलुरु अर्बन की बात करें तो हिस्ट्री यही बताती है यहां पर अर्बन एरिया होने के बाद भी 28 सीटों में कांग्रेस और बीजेपी बराबर पर है प्राइम मिनिस्टर के रोड शो से क्या आपको लगता है कि यह तस्वीर बदल जाएगी?

बेंगलुरु भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है। बेंगलुरु के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत कुछ किया है। कई सारी योजनाओं को यहां पर सफलतापूर्वक लागू किया गया है। एक नया बेंगलुरु बनाने में मोदी जी का योगदान बहुत बड़ा है। इसीलिए मोदी जी को बेंगलुरु की जनता बहुत प्यार करती है। बेंगलुरु में 6 तारीख को जो पीएम की रैली होगी। उसके लिए पूरे बेंगलुरु के लोग बहुत उत्साहित हैं। 38 किलोमीटर का बहुत बड़ा रोड शो होगा, इसे सब देखेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement