Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आज 71 हजार युवाओं का खुशी से खिल उठेगा चेहरा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी देंगे अपॉइंटमेंट लेटर

नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को इस मौके पर पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे। रोजगार मेला केंद्र सरकार की तरफ शुरू की गई एक पहल है ताकि देश के युवाओं को रोजगार मिल सके।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 13, 2023 9:06 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेला के तहत 71 हजार युवाओं को ऑफर लेटर बांटेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को संबोधित भी करेंगे। बता दें, रोजगार मेला केंद्र सरकार की तरफ शुरू की गई एक पहल है ताकि देश के युवाओं को नौकरी मिल सके। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के अभियान की शुरुआत करते हुए 'रोजगार मेला' के पहले चरण की शुरुआत की थी।

राष्ट्र के विकास में भरपूर योगदान देना है

इसी साल फरवरी के महीने में पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड के रोजगार मेले में युवाओं को संबोधित किया था। तब उन्होंने कहा था, 'अपने सेवा भाव से आपको राज्य और राष्ट्र में विकास और विश्वास के प्रयासों में अपना भरपूर योगदान देना है। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से भारत के युवाओं को नई सदी के लिए तैयार करने का संकल्प आज देश ने लिया है।'

पीएमओ की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया, "रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।" 

इन पदों पर भर्ती

भारत सरकार के तहत 71 हजार युवाओं को नौकरी के लिए ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर काम करने के लिए चुना गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement