Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP Election 2022: यूनिवर्सिटी बनाने वाले आजम खान जेल में, किसानों पर जीप चढ़ाने वाला बाहर- अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि दुनिया में कहीं भी किसानों को जीप से नहीं कुचला गया, लेकिन यूपी का चुनाव है इसलिये जेल से जमानत मिल गई और बाहर आ गये।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2022 19:38 IST
Azam Khan, Azam Khan Akhilesh Yadav, Azam Khan Ashish Mishra- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Samajwadi Party Supremo Akhilesh Yadav.

Highlights

  • अखिलेश यादव ने कहा कि छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी बनाने वाले आजम खान झूठे मुकदमों के कारण जेल में हैं।
  • किसानों को जीप से कुचलने वाला जेल से बाहर है, यह भारतीय जनता पार्टी का न्यू इंडिया है: अखिलेश यादव
  • अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के नेता झूठ बोलते हैं, पहली बार झूठ बोला कि नोटबंदी होगी तो भ्रष्टाचार कम होगा।

रामपुर: लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी बनाने वाले आजम खान झूठे मुकदमों के कारण जेल में हैं, लेकिन किसानों को जीप से कुचलने वाला जेल से बाहर है। अखिलेश ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का न्यू इंडिया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को जिस तरह से पहले चरण का मतदान हुआ उससे कल शाम को ही परिणाम आ गए और इस बार बीजेपी की हवा खराब है, उसका सफाया होने जा रहा है।

‘अब्दुल्ला आजम झूठे मुकदमों में जेल में रहे’

रामपुर में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए सपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करते हुये अखिलेश ने कहा, ‘अब्दुल्ला आजम (आजम खान के बेटे) को 2 साल तक झूठे मुकदमों के कारण जेल में रहना पड़ा। आजम खान को भी झूठे मुकदमों में जेल भेज दिया गया और उन पर भैंस चोरी, मुर्गी चोरी, किताब चोरी के मुकदमे लगाए गए।’ अखिलेश ने कहा कि दुनिया में कहीं भी किसानों को जीप से नहीं कुचला गया, लेकिन यूपी का चुनाव है इसलिये जेल से जमानत मिल गई और बाहर आ गये।

‘डबल इंजन की सरकार में दोगुना हुआ भ्रष्टाचार’
बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड में अभियुक्त बनाए गए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत याचिका को गुरुवार को मंजूर कर लिया है। सपा प्रमुख ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता झूठ बोलते हैं, पहली बार झूठ बोला कि नोटबंदी होगी तो भ्रष्टाचार कम होगा। लेकिन भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ बल्कि डबल इंजन की सरकार में यह दोगुना हो गया।

अखिलेश ने लोगों से किए कई वादे
समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ने सपा सरकार बनने पर गरीबों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, पुरानी पेंशन बहाल करने, सिंचाई के लिए बिजली बिल माफ करने, गन्ना किसानों का 15 दिन के अंदर भुगतान करने, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का वादा किया। सपा प्रत्याशी आजम खान रामपुर से और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम स्वार से चुनाव मैदान में हैं। रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को चुनाव है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement