Friday, May 17, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : बाराबंकी में क्या है जनता की पसंद? 2017 में जीती थी 'साइकिल'

बाराबंकी सीट से समाजवादी पार्टी ने धरमराज सिंह यादव को टिकट दिया है। वहीं, बीजेपी की तरफ से रामकुमारी मौर्य चुनाव मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने विवेक सिंह वर्मा को टिकट दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2022 14:28 IST
समाजवादी पार्टी के विधायक धरमराज सिंह यादव- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK समाजवादी पार्टी के विधायक धरमराज सिंह यादव

Highlights

  • 2017 में सपा उम्मीदवार धरमराज सिंह यादव को 99 हजार 453 वोट मिले थे
  • बीएसपी उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह 69 हजार 748 वोट पाकर दूसरे स्थान पर थे
  • बीजेपी के हर गोविंद सिंह को 67 हजार 112 वोट मिले थे

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 5 साल से राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी वापसी की उम्मीद लगाए बैठी है तो समाजवादी पार्टी एक बार फिर यूपी जीतने की तैयारी कर रही है। बीजेपी के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के लिए अखिलेश यादव चुनाव मैदान में हैं। अखिलेश लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं।

आज हम आपसे बाराबंकी सीट की बात करेंगे। बाराबंकी सीट से समाजवादी पार्टी ने धरमराज सिंह यादव को टिकट दिया है। वहीं, बीजेपी की तरफ से रामकुमारी मौर्य चुनाव मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने विवेक सिंह वर्मा को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी की तरफ से प्रदीप सिंह वर्मा को टिकट मिला है। कांग्रेस ने रूही अरशद को प्रत्याशी बनाया है।

2017 में इस सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत हुई थी। सपा उम्मीदवार धरमराज सिंह यादव को 99 हजार 453 वोट मिले थे। बीएसपी उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह 69 हजार 748 वोट पाकर दूसरे स्थान पर थे। बीजेपी के हर गोविंद सिंह को 67 हजार 112 वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement