Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : बुढ़ाना में किस करवट बैठेगा ऊंट? 2017 में उमेश मलिक ने खिलाया था कमल

बुढ़ाना से भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर अपने मौजूदा विधायक उमेश मलिक पर ही भरोसा जताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2022 20:40 IST
Budhana News, Budhana Umesh Malik, Budhana Rajpal Baliyan- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/UMESHMALIKBJP बीजेपी ने वर्तमान विधायक उमेश मलिक को इस बार भी उम्मीदवार बनाया है।

Highlights

  • गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल के टिकट पर राजपाल बालियान ताल ठोक रहे हैं।
  • बहुजन समाज पार्टी ने बुढ़ाना सीट से हाजी मोहम्मद अनीश को मैदान में उतारा है।
  • 2017 में बीजेपी के उमेश मलिक ने सपा के प्रमोद त्यागी को 13 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से हराया था।

बुढ़ाना: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पड़ने वाली बुढ़ाना विधानसभा सीट पर चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। बुढ़ाना विधानसभा सीट पर 2012 में समाजवादी पार्टी के नवाजिश आलम खान ने अपना परचम लहराया था तो 2017 में बीजेपी के उमेश मलिक ने जीत दर्ज की थी।

बुढ़ाना से भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर अपने मौजूदा विधायक उमेश मलिक पर ही भरोसा जताया है। वहीं, गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल के टिकट पर राजपाल बालियान ताल ठोक रहे हैं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने हाजी मोहम्मद अनीश को मैदान में उतारा है। पिछले चुनावों में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल एक साथ नहीं थे, और इस बार इन पार्टियों का साथ आना बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनौती खड़ी कर सकता है।

2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उमेश मलिक ने समाजवादी पार्टी के प्रमोद त्यागी को 13 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में मलिक को 97781 वोट मिले थे, जबकि सपा प्रत्याशी के नाम के आगे का बटन 84580 लोगों ने दबाया था। बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी 30034 वोटों के साथ तीसरे और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी योगराज सिंह 23732 वोट पाकर चौथे स्थान पर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement