Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : थाना भवन में क्या है माहौल? पिछली बार सुरेश राणा ने लहराया था बीजेपी का परचम

थाना भवन विधानसभा सीट पर सुरेश राणा के मुकाबले में गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल ने अशरफ अली को सामने किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2022 19:45 IST
Thana Bhawan News, Thana Bhawan Suresh Rana, Thana Bhawan Ashraf Ali- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/SURESHRANABJP थानाभवन से बीजेपी उम्मीदवार सुरेश राणा प्रदेश सरकार में गन्ना मंत्री हैं।

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के शामली जिले की थाना भवन विधानसभा सीट पर चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है।
  • थाना भवन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने गन्ना मंत्री सुरेश राणा को एक बार फिर मैदान में उतारा है।
  • माना जा रहा है कि थाना भवन विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के बीच है।

थाना भवन: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होने वाला है। प्रदेश में कुल 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और पहले चरण के लिए 10 फरवरी को जबकि 7वें और अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। उत्तर प्रदेश के शामली जिले की थाना भवन विधानसभा सीट पर भी चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। थाना भवन विधानसभा सीट से बीजेपी ने गन्ना मंत्री सुरेश राणा को एक बार फिर मैदान में उतारा है।

थाना भवन विधानसभा सीट पर सुरेश राणा के मुकाबले में गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल ने अशरफ अली को सामने किया है। इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने जहीर मलिक पर भरोसा जताया है। सुरेश राणा को पश्चिमी यूपी में एक कद्दावर नेता के रूप में गिना जाता है। माना जा रहा है कि थाना भवन विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के बीच है, हालांकि कुछ लोग मानते हैं कि बसपा के प्रत्याशी भी चौंका सकते हैं।

2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेश कुमार ने बहुजन समाज पार्टी के अब्दुल वारिस खान को 16 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राणा को 90995 वोट मिले थे, जबकि बीएसपी प्रत्याशी अब्दुल वारिस खान को 74178 वोट मिले थे। 31275 वोट पाकर राष्ट्रीय लोक दल के जावेद राव तीसरे और 13480 वोट पाकर समाजवादी पार्टी के सुधीर कुमार चौथे नंबर पर रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement